Advertisment

CDS बिपिन रावत की मौत से उनके गांव में पसरा सन्नाटा, तस्वीरों में देखें उनका घर

भारतीय वायुसेना का एमआई-17 हेलीकॉप्टर बुधवार को तमिलनाडु के नीलगिरि जिले में कुन्नूर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में भारत के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत का निधन हो गया, साथ ही उनकी पत्नी और अन्य 11 लोगों की भी मौत हो गई

author-image
Mohit Sharma
New Update
bipin rawat

bipin rawat( Photo Credit : File Pic)

भारतीय वायुसेना का एमआई-17 हेलीकॉप्टर बुधवार को तमिलनाडु के नीलगिरि जिले में कुन्नूर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में भारत के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत का निधन हो गया, साथ ही उनकी पत्नी और अन्य 11 लोगों की भी मौत हो गई. यह घोषणा भारतीय वायुसेना ने की। बिपिन रावत की मौत की खबर से उनके गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है. बिपिन रावत का जन्म उत्तराखंड के पौड़ी में 16 मार्च 1958 को हुआ था. उनके पिता लक्ष्मण सिंह लेफ्टिनेंट जनरल के पद से रिटायर हुए थे. बिपिन रावत ने मेरठ यूनिवर्सिटी से मिलिट्री-मीडिया स्ट्रैटेजिक स्टडीज में पीएचडी भी की थी. 

Advertisment

publive-image

बिपिन रावत की मौत से उनके परिवार और गांव में भारी दुख का माहौल है. गांव वालों का कहना है कि उन्होंने अपना लाल और सच्चा देशभक्त खो दिया है. आपको बता दें कि सीडीएस जनरल बिपिन रावत इंडियन आर्मी के चीफ रहते हुए 29 अप्रैल, 2018 को द्वारीखाल ब्लाॅक स्थित अपने पैतृक गांव सैंण (बिरमोली) पहुंचे थे.

Advertisment

publive-image

इस दौरान उनके साथ उनकी पत्नी मधुलिका रावत और परिवार के अन्य लोग भी मौजूद थे. परिजनों के अनुसार बिपिन रावत ने अपने चाचा और परिजनों के साथ गांव में कई घंटे बिताए थे. ​तब बिपिन रावत लैंसडौन से कार द्वारा बिरमोलीखाल बाजार होते हुए करीब एक किमी पैदल चलकर सैंण गांव पहुंचे थे. बिपिन रावत ने गांव वालों से खूब बातचीत की थी.

Advertisment

publive-image

बिपिन रावत के चाचा भरत सिंह रावत बताते हुए हैं कि जब वह गांव आए थे उन्होंने गांव को सड़क से जोड़ने की बात की थी. इसके साथ ही उन्होंने अन्य समस्याओं पर भी चर्चा की थी.

Source : News Nation Bureau

cds bipin rawat helicopter crash cds bipin rawat helicopter crashes Bipin Rawat Helicopter Crash Rajnath meat Bi cds bipin rawat news in hindi cds-gen-bipin-rawat bipin rawat news in hindi bipin rawat news Madhulika wife of CDS Bipin Rawat CDS bipin rawat
Advertisment
Advertisment