Advertisment

UCC पर उद्धव गुट का केंद्र सरकार को मिला समर्थन, कही ये बात

यूनिफाॅर्म सिविल कोड को लेकर केंद्र सरकार और विपक्ष के बीच टकराव जारी है. शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट का साथ मोदी सरकार को मिल गया है.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Uddhav thackeray

Uddhav thackeray( Photo Credit : social media)

यूनिफाॅर्म सिविल कोड यानि यूसीसी (UCC)  को लेकर केंद्र सरकार और विपक्ष के बीच टकराव जारी है. शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट का साथ मोदी सरकार को मिल गया है. इसके साथ पार्टी का भी समर्थन मिल रहा है. गौरतलब है कि इससे पहले आम आदमी पार्टी यूनिफाॅर्म सिविल कोड को लेकर सैद्धांतिक समर्थन कर चुकी है. आप नेता संदीप पाठक ने कहा था कि हम इस चीज का सैद्धांतिक समर्थन करने को तैयार हैं. हालांकि इस मसले पर सभी दलों से बातचीत के बाद निर्णय लिया जा सकेगा. न्यायमूर्ति रंजना प्रकाश देसाई ने शुक्रवार को कहा कि उत्तराखंड के लिए प्रस्तावित समान नागरिक संहिता का मसौदा तैयार हो चुका है. इसे जल्द ही राज्य सरकार को देने काम किया जाएगा. गौरतलब है कि उत्तराखंड सरकार की ओर से बीते वर्ष विशेषज्ञोें की समिति का गठन किया गया था. 

Advertisment

ये भी पढ़ेंः केंद्र के अध्यादेश को लेकर दिल्ली सरकार ने सुप्रीम कोर्ट का किया रुख

क्या कहा एनसीपी प्रमुख शरद पवार 

इस बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार ये कह चुके हैं कि सरकार कुछ मामलों में अपना रुख स्पष्ट कर दें. हालांकि अभी वे यूससी पर अपना रुख स्पष्ट करने के इच्छुक नहीं है. सिख समुदाय की राय पर गौर किए बगैर वह कोई निर्णय नहीं लेंगे. 

Advertisment

 विधेयक पेश कर सकती है सरकार

ऐसा बताया जा रहा है कि केंद्र सरकार अगले माह आरंभ होने संसद के मानूसन सत्र में समान नागरिकता संहिता लागू को लेकर विधेयक पेश कर सकती है. सूत्रों के अनुसार, विधेयक को संसदीय स्थायी समिति को भेजने की तैयारी है. ये समान नागरिक संहिता पर विभिन्न हितधारकों पर विचारों को सुनेगी. 

 

Advertisment

uniform civil code monsoon session Uniform Civil Code Center government newsnation uniform civil code article the uniform civil code uniform civil code in india uniform civil code implementation UCC newsnationtv
Advertisment
Advertisment