Advertisment

आय से अधिक संपत्ति के मामले में सहायक आयुक्त दीपक पंडित निलंबित

वित्त मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक सेंट्रल बोर्ड ऑफ इनडायरेक्ट टैक्स एंड कस्टम्स (CBIC) ने आय से अधिक संपत्ति के मामले का खुलासा होने के बाद सहायक आयुक्त दीपक पंडित को निलंबित कर दिया है.

author-image
Yogendra Mishra
एडिट
New Update
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो।( Photo Credit : फाइल फोटो)

वित्त मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक सेंट्रल बोर्ड ऑफ इनडायरेक्ट टैक्स एंड कस्टम्स (CBIC) ने आय से अधिक संपत्ति के मामले का खुलासा होने के बाद सहायक आयुक्त दीपक पंडित को निलंबित कर दिया है. वित्त मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक सहायक आयुक्त दीपक पंडित ने अपने 2 बेटों की शादी में भारी मात्रा में धन खर्च किया और मुंबई के पॉश इलाकों में महंगी बेहिसाब संपत्ति अर्जित की. जिसके मूल्य उनके ज्ञात और आय के स्रोतों से अनुपातहीन हैं.

Advertisment

21 अधिकारी होंगे बर्खास्त

सरकार ने मंगलवार को आयकर विभाग के 21 जूनियर अधिकारियों को अनिवार्य रूप से सेवानिवृत्त करने का फैसला लिया है. इस एक्शन के बाद पिछले कुछ महीनों में राजस्व विभाग द्वारा बर्खास्त किए गए अधिकारियों की संख्या 85 हो गई है. सूत्रों ने कहा कि नवीनतम बैच आयकर अधिकारियों पर ध्यान केंद्रित करता है, जो समूह बी का हिस्सा थे. जिनमें से अधिकांश भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे थे.

राजस्व विभाग द्वारा बर्खास्त किए गए 85 अधिकारियों को पीएम मोदी द्वारा ऐसी कार्रवाई के आदेश के बाद पांच किस्तों में मार्चिंग आदेश जारी किए गए थे. पिछले सीनियर राजस्व सेवा अधिकारियों, जिनमें से कुछ विवादास्पद और ज्ञात मुकदमेबाज थे, उन्हें आरोपों का जवाब देने का अवसर देने के बाद "अनिवार्य रूप से सेवानिवृत्त" दे दिया गया.

Advertisment

Source : न्यूज स्टेट ब्यूरो

Deepak Pandit Breaking News Delhi
Advertisment
Advertisment