Advertisment

चंडीगढ़ मेयर चुनाव को लेकर SC के फैसले पर बयानबाजी का दौर शुरु, जानें क्या बोले नेता

Chandigarh Mayor Election: चंडीगढ़ मेयर चुनाव में हुई गड़बड़ी केस में देश की शीर्ष अदालत ने आज यानी मंगलवार को बड़ा फैसला सुनाया है.

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
chandigarh mayor election

chandigarh mayor election( Photo Credit : File Pic)

Chandigarh Mayor Election: चंडीगढ़ मेयर चुनाव में हुई गड़बड़ी केस में देश की शीर्ष अदालत ने आज यानी मंगलवार को बड़ा फैसला सुनाया है. सुप्रीम कोर्ट ने पुराने चुनाव परिणाम को खारिज करते हुए आम आदमी पार्टी के मेयर प्रत्याशी कुलदीप कुमार को विजयी घोषित कर दिया है.सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया कि AAP उम्मीदवार को चंडीगढ़ नगर निगम के मेयर पद के लिए वैध रूप से निर्वाचित उम्मीदवार घोषित किया जाए. चंडीगढ़ मेयर चुनाव के लिए AAP उम्मीदवार कुलदीप कुमार जश्न मनाते हुए. सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया कि उन्हें चंडीगढ़ नगर निगम के मेयर पद के लिए वैध रूप से निर्वाचित उम्मीदवार घोषित किया जाता है.

Advertisment

चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर पंजाब सरकार में मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि भाजपा एक-एक करके हमारी सभी लोकतांत्रिक संस्थाओं को तबाह कर रही है. भाजपा लगातार लोकतंत्र को खत्म करने का काम कर रही है... मैं AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल का धन्यवाद करना चाहता हूं कि उन्होंने लोकतंत्र को बचाने के लिए इतनी कठिनाईयों के बाद भी ये लड़ाई जारी रखी... देश के सामने शीशे की तरह साफ हो गया है कि भाजपा से देश को खतरा है.

दिल्ली के मंत्री और AAP नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दुनिया की सबसे  बड़ी राजनीतिक पार्टी, दुनिया की सबसे नौजवान पार्टी के साथ बेइमानी करती हुई पकड़ी गई. आज आम आदमी पार्टी की चिंता ये है कि इस देश में लोकतंत्र कैसे बचेगा? जब कैमरे के सामने केंद्र सरकार जैसी बड़ी पार्टी बेइमानी पर उतर आएगी तो जहां कैमरा नहीं है वहां इस केंद्र सरकार पर कैसे भरोसा किया जाए?

चंडीगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष हरमोहिंदर सिंह लक्की ने कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट का धन्यवाद करते हैं. आज हमने देख लिया कि सच की जीत होती है. हमारे साथी बहुत हताश थे कि इतनी मेहनत करने के बाद भी ये हुआ. आज का दिन चंडीगढ़ के इतिहास के लिए ऐतिहासिक है... कुलदीप कुमार टीटा मेयर होंगे... ये उन लोगों के लिए सबक है जो लोकतंत्र की हत्या करना चाहते हैं.

 कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि मैं सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत करता हूं. मुझे आश्चर्य है कि चंडीगढ़ में चुनाव कैसे हुए कि सर्वोच्च न्यायालय को हस्तक्षेप करना पड़ा. मुझे लगता है कि यह घटना चुनाव आयोग के भविष्य के कार्यों के लिए एक उदाहरण होनी चाहिए.

आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के प्रदेश सचिव सनी सिंह अहलूवालिया ने कहा, " ये सबके सामने स्पष्ट था कि भाजपा ने वोट चुराए और अनिल मसीह ने वोटों को बदला। आज सुप्रीम कोर्ट ने अपनी मुहर लगा दी और जिन 8 वोटों को अमान्य बताया जा रहा था उसे गिनने को कहा है।

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Chandigarh Mayor Election Chandigarh Mayor election case supreme court on chandigarh mayor election chandigarh mayor elections 2024
Advertisment