Advertisment

Chandra Grahan 2022 Updates: चंद्र ग्रहण शुरू, ऐसे देख सकते हैं ऑनलाइन

Chandra Grahan 2022 Updates: साल 2022 का आखिरी चंद्रग्रहण भारत में शुरू हो चुका है. अगरतला में चंद्रग्रहण दिखने लगा है तो दिल्ली में चंद्रग्रहण का समय शाम 5.32 बजे से है. जो करीब एक घंटे तक रहेगा. आप भी चंद्रग्रहण का लाइव नजारा देख सकते हैं. सीधी आंखों से न सही, आप ऑनलाइन चंद्रग्रहण देख सकते हैं. ये चंद्रग्रहण एशिया महाद्वीप के साथ...

author-image
Shravan Shukla
एडिट
New Update
Chandra Grahan 2022

Chandra Grahan 2022( Photo Credit : File)

Chandra Grahan 2022 Updates: साल 2022 का आखिरी चंद्रग्रहण भारत में शुरू हो चुका है. अगरतला में चंद्रग्रहण दिखने लगा है तो दिल्ली में चंद्रग्रहण का समय शाम 5.32 बजे से है. जो करीब एक घंटे तक रहेगा. आप भी चंद्रग्रहण का लाइव नजारा देख सकते हैं. सीधी आंखों से न सही, आप ऑनलाइन चंद्रग्रहण देख सकते हैं. ये चंद्रग्रहण एशिया महाद्वीप के साथ उत्तरी अमेरिका, उत्तरी-पूर्वी यूरोप, ऑस्ट्रेलिया और अधिकांश दक्षिण अमेरिका में दिखने वाला है. भारत देश की राजधानी दिल्ली में चंद्रग्रहण आंशिक तौर पर दिखेगा. वहीं, पूर्वी शहरों जैसे कोलकाता, सिलीगुड़ी, पटना, रांची और गुवाहाटी में पूर्ण चंद्रग्रहण दिखेगा.

Advertisment

भारत के बड़े शहरों में चंद्रग्रहण का समय

भारत में सबसे पहले अगरतला में चंद्रग्रहण दिखेगा. अगरतला में चंद्रग्रहण का समय 4.38 बजे शाम से 7.26 बजे शाम तक है. बेंगलुरू में 5.49 से लेकर 7.26 तक चंद्रग्रहण दिखेगा. चेन्नई में चंद्रग्रहण का समय 5.38 से 7.26 तक है. भुवनेश्वर में 5.9 बजे से 7.26 तक चंद्रग्रहण की स्थिति दिखेगी. नागपुर में 5.32 से लेकर 7.26 तक चंद्रग्रहण दिखेगा. कोलकाता में 4.52 से 7.26 तक का समय है, तो मुंबई में 6.01 बजे से 7.26 बजे तक का समय है.

नंगी आंखों से भी देख सकते हैं चंद्रग्रहण, ऑनलाइन देखने का ये है लिंक

Advertisment

चंद्रग्रहण को आप नंगी आंखों से भी देख सकते हैं. वहीं, ऑनलाइन देखने के लिए आप https://timeanddate.com/ वेबसाइट पर जा सकते हैं. इस वेबसाइट पर दोपहर 2.30 से ही चंद्रग्रहण का लाइव प्रसारण शुरू हो जाएगा.

HIGHLIGHTS

  • साल का आखिरी चंद्रग्रहण आज
  • नंगी आंखों से भी दिखेगा चंद्रग्रहण
  • वेबसाइट पर चंद्रग्रहण का लाइव प्रसारण
Advertisment

Source : News Nation Bureau

Online chandra grahan 2022 chandra grahan
Advertisment
Advertisment