Advertisment

Chandrababu Naidu Net Worth: चंद्रबाबू नायडू की कितनी है नेटवर्थ? 5 साल में 39 फीसदी संपत्ति में इजाफा

Chandrababu Naidu Net Worth : चंद्रबाबू नायडू चौथी बार आंध्र प्रदेश के सीएम बने, 35 करोड़ रुपये के आलीशान घर में रहते हैं CM, सिर्फ पत्नी के पास है ₹900 करोड़ से ज्यादा की संप​त्ति  

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Chandrababu Naidu Net Worth

Chandrababu Naidu Net Worth( Photo Credit : social media)

Chandrababu Naidu Net Worth : आंध्र प्रदेश में चौथी बार नायडू राज स्थापित हो चुका है.  आज पीएम नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) ने शपथ ली. विजयवाड़ा के केसरपल्ली आईटी पार्क में उनका शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया. Chandrababu Naidu Net Worth के बारे में बात करें तो इनकी गिनती अमीर नेताओं में होती है. चुनावी हलफनामे के अनुसार, आंध्र के सीएम के पास कुल 931 करोड़ रुपये की संपत्ति मौजूद है. इसमें चल और अचल संपत्ति है. वहीं दूसरी ओर 10.38 करोड़ का कर्ज भी है. MyNeta.info पर इसकी जानकारी दी गई है. आपको बता दें कि आंध्र प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव 2024 में भाजपा और टीडीपी का गठबंधन था. इसके अलावा जन सेवा पार्टी के पवन कल्याण भी साथ थे. टीडीपी को 135 सीटें मिली हैं. जनसेना पार्टी 21 और भाजपा को आठ सीटे मिली हैं. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: BJP अध्यक्ष को लेकर तलाश तेज, क्या RSS देगा दखल? ये होगी रणनीति   

2019 में 668 करोड़ रुपये की संपत्ति थी

हलफनामे के में दी जानकारी के अनुसार, नायडू की संपत्ति 5 साल में 39 फीसदी संपत्ति बढ़ गई. आंध्र प्रदेश के नए सीएम मुख्यमंत्री और तेलुगु देशम पार्टी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू और उनकी पत्नी नारा भुवनेश्वरी की संपत्ति में बीते पांच सालों में जोरदार उछाल देखा गया है. इस समय उनकी नेटवर्थ 39 प्रतिशत तक बढ़ी है. 2024 की तुलना में 2019 से करें तो तब उनके पास 668 करोड़ रुपये की संपत्ति थी. 

Advertisment

3 करोड़ रुपये के सिर्फ आभूषण

नायडू और उनकी पत्नी के पास मौजूद चल संपत्ति के बारे में जो जानकारी मिलती है वह चौंकाने वाली है. दोनों के पास सोना, चांदी समेत 3 करोड़ रुपये के सिर्फ आभूषण हैं. कैश की बात की जाए चंद्रबाबू के पास 11,560 रुपये, वहीं पत्नी के पास 28,922 रुपये है. वहीं दोनों के बैंक अकाउंट्स  में 13 लाख रुपये से अधिक जमा पूंजी है. 

हेरिटेज फूड्स को स्थापित किया

Advertisment

चंद्रबाबू नायडू की संपत्ति (Chandrababu Naidu Networth) में बड़ा हिस्सा शेयरों में मौजूद है.  उनकी पत्नी के पास कई कंपनियों के शेयर हैं. उनकी पत्नी नारा भुवनेश्वरी हेरिटेज फूड्स कंपनी में  बड़ी शेयर होल्‍डर हैं. नायडू ने 1992 में हेरिटेज फूड्स को स्थापित किया था. इसके शेयर बाजार में लिस्‍टेड हैं. इन शेयरों की कुल कीमत 763 करोड़ रुपये से अधिक है. 

नायडू के नाम पर एक एंबेसडर कार 

आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू के नाम पर एक एंबेसडर कार है. इसकी कीमत 2.20 लाख रुपये है. नायडू के पास कोई खेती योग्य जमीन नहीं हैै. वहीं उनकी पत्नी के पास करीब 55 करोड़ रुपये कीमत की खेती वाली जमीन है. वहीं नायडू के नाम पर नॉन एग्रीकल्चर लैंड में 77 लाख रुपये की जमीन है.  हैदराबाद और चित्तूर में दो आलीशान घर हैं. उनके घर की कीमत 35 करोड़ रुपये आंकी गई है. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Chandrababu Naidu news Chandrababu Naidu Amaravati Andhra Assembly Elections Andhra Pradesh New CM Chandrababu Naidu Net Worth
Advertisment
Advertisment