Advertisment

Naidu Oath Ceremony: नायडू ने आंध्र प्रदेश में CM पद की शपथ ली, PM मोदी ने दी शुभकामनाएं

Naidu Oath Ceremony Today: चंद्रबाबू नायडू चौथी बार आंध्र प्रदेश के सीएम बने. उनके साथ 25 विधायक मंत्रीपद की शपथ ले ली है. चंद्रबाबू नायडू के बेटे नारा लोकेश का भी नाम लिस्ट में शामिल है. 

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Naidu Oath Ceremony

Naidu Oath Ceremony ( Photo Credit : social media)

Naidu Oath Ceremony Today: आंध्र प्रदेश के लिए आज ऐतिहासिक दिन है. चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार को चौथी पर सीएम पद की शपथ ली. उनके साथ कुल 25 विधायकों ने मंत्रीपद की शपथ ले ली है. इसमें चंद्रबाबू नायडू का बेटा नारा लोकेश भी हैं. उनके अलावा खास चेहरों में जनसेना पार्टी के पवन कल्याण उप मुख्यमंत्री बन सकते हैं. विजयवाड़ा के केसरपल्ली आईटी पार्क में कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है. शपथग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए. कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गृह मंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा भी विजयवाड़ा पहुंचे. फिल्म अभिनेता और पद्म विभूषण पुरस्कार विजेता, कोनिडेला चिरंजीवी और अभिनेता रजनीकांत शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए गन्नावरम मंडल, केसरपल्ली आईटी पार्क पहुंचे.

Advertisment

publive-image

ये हैं लिस्ट में अन्य नाम:  किंजरापु अच्चेन्नैदु, कोलू रविंद्र, नाडेंडला मनोहर, पी नारायण, वंगलापुडी अनिता, सत्यकुमार यादव, आपका रामनायडू, एनएमडी फारूक, अनाम रामनारायण रेड्डी, पय्यवुला केशव, अनज्ञानी सत्यप्रसाद, कोलुसु पार्थसारधि, बलवीरंजनेयस्वामी, गोत्तीपति रवि, कांडला दुर्गेश,गुम्मदी संध्यारानी, जनार्दन रेड्डी, टीजी भरत, एस सविथा, वासमशेट्टी सुभाष, कोंडापल्ली श्रीनिवास, मंदीपल्ली राम प्रसाद रेड्डी, नारा लोकेश

ये भी पढ़ें: Terror Attack: जम्मू-कश्मीर में तीन दिनों के अंदर तीसरा आतंकी हमला, अब डोडा के चेक पोस्ट पर फायरिंग, छह जवान घायल 

Advertisment

डिप्टी सीएम चुने जा सकते हैं पवन कल्याण

Advertisment

जनसेना के संस्थापक एवं अभिनेता पवन कल्याण को आंध्र प्रदेश में नायडू सरकार में अहम पद मिल सकता है. उन्हें डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पवन कल्याण के साथ पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति के अध्यक्ष नादेंदला मनोहर को भी मंत्रिमंडल में रखे जाने की संभावना बनी हुई है. पवन कल्याण ने पीठापुरम विधानसभा क्षेत्र से जीत दर्ज की है. उन्होंने अपने बड़े भाई चिरंजीवी के संग मिलकर अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की थी. 

Advertisment

2008 में प्रजा राज्यम पार्टी को स्थापित किया

पवन कल्याण के बड़े भाई चिरंजीवी ने 2008 में प्रजा राज्यम पार्टी को स्थापित किया था. मगर उनके भाई की ओर से प्रजा राज्यम पार्टी का कांग्रेस में विलय कर दिया गया. वह राजनीति से दूर हो गए, उनकी सक्रियता घट गई. बाद में पवन कल्याण ने 2014 में जनसेना पार्टी को स्थापित किया. आपको बता दें कि आंध्र प्रदेश में 175 विधानसभा सीटें हैं. इनमें से 135 सीटें टीडीपी ने जीती हैं. वहीं 21 सीटों पर जनसेना पार्टी और 8 सीटों पर भाजपा को जीत मिली है. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

newsnation Chandrababu Naidu Andhra Pradesh Naidu Oath Ceremony आंध्र प्रदेश naidu Cabinet List nara lokesh
Advertisment
Advertisment