Advertisment

Chardham Yatra 2024: चारधाम यात्रा को लेकर बड़ी खबर, इस तारीख तक ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन बंद

Chardham Yatra 2024: उत्तराखंड सरकार के निर्देश पर चारधाम यात्रा के ऑफलाइन रजिस्ट्रेश को कुछ समय के लिए बंद कर दिया गया है, ऐसे में श्रद्धालु इस खबर से अपडेट हो लें.

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
Chardham Yatra 2024

Chardham Yatra 2024( Photo Credit : File Pic)

Chardham Yatra : चारधाम यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन कराने वालों के लिए बड़ी खबर है. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के निर्देश के बाद चार धाम यात्रा के ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन को 31 मई तक के लिए बंद कर दिया गया है. राज्य सरकार ने यह फैसला यात्रा व्यवस्थाओं को ध्यान में रखते हुए लिया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रजिस्ट्रेशन के दौरान दी गई तिथि से पहले ही बहुत सारे श्रद्धालु चारधाम यात्रा में पहुंच गए हैं, जिससे तीर्थयात्रियों की संख्या अचानक बढ़ गई है. इससे प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए हैं. तीर्थयात्रियों की भीड़ को रोकने के लिए लोकल लेवल पर संभागीय परिवहन अधिकारी और जिला प्रशासन की टीमों को कड़ाई से चेकिंग करने के निर्देश दिए गए हैं. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- Video Viral: महिला ने सड़क किनारे तड़प रहे बच्चे की बचाई जान, CPR देकर फिर से लौटाईं सांसें

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि चारधान यात्रा में पहुंच रही श्रद्धालुओं की भारी संख्या देखते हुए उत्तराखंड की धामी सरकार ने तीर्थयात्रियों के लिए एक एडवायजरी जारी की है, जिसमें कहा गया है कि वो रजिस्ट्रेशन के समय दी गई तारीख पर ही दर्शन करें और अपनी मेडिकल हिस्ट्री न छुपाएं. दरअसल, चारधाम यात्रा में पहुंच रही श्रद्धालुओं की बेतहाशा भीड़ के कारण स्लॉट फुल हो गए हैं, जिसके चलते पर्यटन विभाग ने हरिद्वार में रजिस्ट्रेशन बंद कर दिए हैं. रजिस्ट्रेशन बंद होने के बाद काउंटर सूने पड़े हैं और तीर्थ यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

यह खबर भी पढ़ें- Patanjali के इस प्रोडक्ट का भी सैंपल हुआ फेल, कोर्ट ने अधिकारियों को सुनाई जेल की सजा

दरअसल, चारधाम रजिस्ट्रेशन के लिए श्रद्धालु पिछले तीन दिनों से इधर-उधर भटक रहे हैं. कुछ श्रद्धालु होटल और धर्मशालाओं में ठहर कर रजिस्ट्रेशन का इंतजार कर रहे हैं. जबकि कुछ श्रद्धालु बिना चारधाम यात्रा किए वापस लौट गए हैं. हरिद्वार स्थित ऋषिकुल मैदान में चारधाम यात्रा के लिए ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए 20 काउंटरों की व्यवस्था की गई है. हालांकि पर्यटन विभाग ने रजिस्ट्रेशन बंद कर दिए हैं. इससे पहले भी 16 और 16 मई के लिए रजिस्ट्रेशन बंद किए गए थे. 

Source : News Nation Bureau

Uttarakhand CM Dhami Chardham Yatra Offline registration Chardham Yatra Heli ServiceChar Dham Yatra Helicopter Service chardham yatra baba kedarnath temple chardham yatra badrinath Chardham Yatra chardham yatra 2024 IRCTC CHARDHAM YATRA
Advertisment
Advertisment