Advertisment

झारखंड विधानसभा चुनाव परिणाम पर चिदंबरम ने बीजेपी को ऐसे दिखाया 'आइना'

चिदंबरम ने ट्वीट किया है कि हरियाणा में जोड़-तोड़ के किसी तरह महाराष्ट्र में नकारे गए और झारखंड में करारी शिकस्त मिली

author-image
Ravindra Singh
एडिट
New Update
चिदंबरम ने 6 अंधों और हाथी की कहानी का उदाहरण देकर मोदी सरकार पर बोला हमला

पी चिदंबरम( Photo Credit : न्यूज नेशन)

झारखंड के रुझानों में एक बार फिर से झारखंड मुक्ति मोर्चा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है वहीं अगर जेएमएम+कांग्रेस+आरजेडी गठबंधन की बात करें तो इनके पास 47 सीटों पर जीत निश्चित दिखाई दे रही है. वहीं भारतीय जनता पार्टी 23 सीटों पर बढ़त के साथ राज्य में दूसरे नंबर पर दिखाई दे रही है. झारखंड के ताजा समीकरण को देखते हुए कांग्रेस और जेएमएम ने सबको पटकनी देते हुए मुख्यमंत्री की कुर्सी पर काबिज होते हुए दिखाई दे रहे हैं.

Advertisment

वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने झारखंड विधानसभा चुनावों की वोटिंग में आने वाले रुझानों को देखते हुए बीजेपी पर तंज कसा है. चिदंबरम ने ट्वीट किया है कि हरियाणा में कमजोर हुए, महाराष्ट्र में नकारे गए और झारखंड में करारी शिकस्त मिली साल 2019 में भारतीय जनता पार्टी की यही कहानी है. चिदंबरम ने आगे ट्वीट में लिखा है कि सभी गैर भाजपा दलों को भारत के संविधान को बचाने के लिए कांग्रेस के आसपास अपनी जगहें रैली में और बढ़ानी चाहिए.

Advertisment

आपको बता दें कि पिछले एक साल के भीतर 6 राज्यों में विधानसभा चुनाव हुए हैं जहां भारतीय जनता पार्टी ने पांच राज्यों में अपनी सत्ता गवां दी है. इन राज्यों के विधानसभा चुनावों में मोदी-शाह की जोड़ी का जादू नहीं चल सका. इसके अलावा आपको बता दें कि साल 2017 में जहां बीजेपी 70 प्रतिशत राज्यों में अपनी जीत का परचम फहरा रही थी वो महाराष्ट्र और झारखंड के हाथ से निकलने के बाद अब घटकर 40 फीसदी से भी नीचे चली गई.

मौजूदा समय देश के इन राज्यों पर मोदी और शाह की जोड़ी का जादू बेअसर है

अरविंद केजरीवाल, दिल्ली

ममता बनर्जी, पश्चिम बंगाल

नवीन पटनायक, ओडिशा

कैप्टन अमरिंदर सिंह, पंजाब

अशोक गहलोत, राजस्थान

कमलनाथ, मध्य प्रदेश

भूपेश बघेल, छत्तीसगढ़

पिनरई विजयन, केरल

उद्धव ठाकरे, महाराष्ट्र

जगनमोहन रेड्डी, आंध्र प्रदेश

तेलंगाना, चंद्रशेखर रॉव

अब झारखंड में भी बीजेपी का किला लगभग ढह चुका है. जिसे देखकर विपक्षी दलों में थोड़ी राहत है.

Source : Ravindra Singh

Ex Union Minister P Chidambaram Jharkhand Assembly Election Result 2019 Chidambaram attacks on BJP Jharkhand Assembly Polls Result
Advertisment
Advertisment