Advertisment

इंस्टाग्राम पर चिराग का राज...एक्स पर बाबू और अखिलेश की धाक, नतीजों के बाद बढ़े लाखों फॉलोअर्स

सोशल मीडिया पर चिराग पासवान, चंद्रबाबु नायडु और अखिलेश यादव की धाक जम गई है. इन दिनों इन सभी इतने तेजी से फॉलोअर्स बढ़ रहे हैं कि आप नंबर्स देख चौंक जाएंगे.

author-image
Ravi Prashant
एडिट
New Update
followers gain leaders

फॉओलर्स गेन लीडर्स( Photo Credit : SOCIAL MEDIA)

लोकसभा चुनाव खत्म होने के साथ ही देश में मोदी सरकार की वापसी हो गई है. इस चुनाव में बीजेपी बहुमत का आंकड़ा नहीं छू सकी लेकिन एनडीए के समर्थन से बीजेपी की केंद्र में वापसी तय हो गई. लोकसभा चुनाव में बीजेपी के प्रदर्शन का ग्राफ नीचे गिरा है लेकिन कुछ पार्टियों की लॉटरी लग गई है यानी उनकी किस्मत खुल गई है. हम बात कर रहे हैं आंध्र प्रदेश की टीडीपी, बिहार की एलजेपी और यूपी की एसपी की. लोकसभा चुनाव में इन पार्टियों ने बेहतर प्रदर्शन किया है, जिसका लाभकारी असर सोशल मीडिया पर देखने को मिला.

Advertisment

सोशल मीडिया पर जबरदस्त हुई पकड़

तेलुगु देशम पार्टी के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर फॉलोअर्स तेजी से बढ़ें. वही, इंस्टाग्राम पर चिराग पासपान का जादू देखने को मिल रहा है. आपको बता दें कि जब एक तरफ 4 जून को वोटों की गिनती हो रही थी तो दूसरी ओर टीडीपी अध्यक्ष चंद्रबाबू के फॉलोअर्स तेजी से बढ़ रहे थे.

फॉलोअर्स इतने बढ़ गए कि नतीजे आने के बाद एक लाख से ज्यादा लोगों ने फॉलो किया. वहीं, अखिलेश यादव के 82,500 से ज्यादा फॉलोअर्स बढ़ें. नेताओं की लिस्ट में चंद्रबाबू पहले और अखिलेश दूसरे स्थान पर रहे. अगर पवन कल्याण की बात करें तो 73 हजार 400, चिराग पासवान 61,400 और जेदयू  प्रमुख नीतीश कुमार 58,900 फॉलोअर्स बढ़ें.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Pawan Kalyan (@pawankalyan)

ये भी पढ़ें- लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी होंगे भारत के नए सेना अध्यक्ष, लेंगे मनोज पांडे की जगह

एक्स पर चंद्रबाबू की धाक

4 जून से 10 जून के बीच चंद्रबाबू नायडू के औसतन 15 हजार 382 फॉलोअर्स बढ़े, जबकि पिछले महीने में प्रतिदिन 146 फॉलोअर्स की बढ़ोतरी हुई थी. अगर हम अखिलेश यादव की बात करें तो उनके फॉलोअर्स में औसतन 11,800 की वृद्धि हुई है जबकि पिछले महीने मई में प्रतिदिन औसतन 2860 फॉलोअर्स की बढ़ोतरी हुई थी. वही, पवन कल्याण की सप्ताह की औसत दैनिक वृद्धि मई की तुलना में लगभग 12 गुना अधिक थी. 

इंस्टाग्राम पर छाए हुए हैं चिराग पासवान

वहीं, युवा सांसद और केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री चिराग पासवान इंस्टाग्राम की दुनिया में एक्स पर छाए हुए हैं। मार्च महीने में इंस्टाग्राम पर चिराग के 5.95 लाख फॉलोअर्स थे. खबर लिखे जाने तक चिराग के खाते में 29.7 लाख रुपये पहुंच चुके हैं. चिराग के फॉलोअर्स इतनी तेजी से बढ़े कि नतीजे आने के कुछ ही दिनों के अंदर उनके फॉलोअर्स की संख्या 18.6 लाख हो गई. इसके बाद पवन कल्याण, अखिलेश यादव और चंद्रबाबू नायडू के फॉलोअर्स बढ़ गए. 

Advertisment
 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Chirag Paswan (@ichiragpaswan)

Source : News Nation Bureau

Akhilesh Yadav X Followers lok sabha election results Pawan Kalyan Followers Lok Sabha Election 2024 Chirag Paswan Instagram Followers
Advertisment
Advertisment