Advertisment

1 एक साल में दो करोड़ नौकरियां...चीन से छुड़ाएंगे जमीन, ये हैं केजरीवाल की 10 गारंटी

दिल्ली की सीएम अरविंद केजरीवाल ने 10 गारंटी दी है. ये गारंटी केजरीवाल की है. उन्होंने कहा कि जैसे दिल्ली में मुफ्त बिजली दी गई है, वैसे ही हम पूरे देश में 24 घंटे मुफ्त बिजली देंगे.

author-image
Ravi Prashant
New Update
These are Kejriwal 10 guarantees

ये हैं केजरीवाल की 10 गारंटी( Photo Credit : File)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में लोकसभा चुनाव के लिए जनता को 10 गारंटी दी है. सीएम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि इस गारंटी में देरी हुई क्योंकि मैं गिरफ्तार हो गया लेकिन अभी कई चरणों का मतदान होना बाकी है. उन्होंने कहा कि ये केजरीवाल की गारंटी है इसलिए मैं ये गारंटी लेता हूं कि भारत ब्लॉक सरकार बनने के बाद मैं इसे पूरा कराऊंगा.ये गारंटी भारत का विजन हैं. उन्होंने आगे कहा कि आजकल देश में मोदी की गारंटी की खूब चर्चा हो रही है. देश को तय करना चाहिए कि मोदी या केजरीवाल, किसकी गारंटी पर भरोसा करें?

Advertisment

ये हैं सीएम केजरीवाल की 10 गारंटी

1. इस दौरान सीएम ने 10 गारंटी दी, जो सरकार बनने के बाद पूरा करने का दावा किया  है. सबसे पहले बिजली की गारंटी- जैसे दिल्ली में मुफ्त बिजली दी गई है, वैसे ही हम पूरे देश में 24 घंटे मुफ्त बिजली देंगे. देशभर में गरीबों को 200 यूनिट मुफ्त बिजली देंगे.

2. जिस तरह से दिल्ली और पंजाब की स्कूलों का रूप बदला गया उसी प्रकार देश के सभी स्कूलों का कायाकल्प बदल जाएगा. देश के सभी सरकारी स्कूलों को प्राइवेट से बेहतर बनाएंगे. 

Advertisment

3. किसी छिपा नहीं है कि प्राइवेट अस्पतालों में लूट मची है और सरकारी अस्पतालों को हाल बदहाल है. इसलिए स्वस्थ जनता होगी तो देश आगे जाएगा. एक पीएम नहीं बल्कि देश की जनता ही आगे ले जाती है. इसके लिए 5 लाख करोड़ रुपये खर्च होंगे. 

4. चीन में हमारी जमीन पर कब्जा किया है. ये छुपाने से समस्या का हल नहीं होगी. देश की जमीन को चीन के हाथों से लिया जाएगा. सेना को रोका नहीं जाएगा.

5. अग्निवीर योजना बंद करेंगे. सैन्य भर्ती वहीं पुरानी प्रक्रिया से होगी. अभी तक भर्ती हुए सभी की नौकरी पक्की की जाएगी. 

Advertisment

6. किसानों को स्वामीनाथ आयोग के मुताबिक, सभी फसलों पर एमएसपी निर्धारित करके उन्हें फसलों के पूरे दाम दिए जाएंगे.

7. दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाएंगे

8. बेरोजगारी के लिए डिटेल प्लानिंग है. इसे व्यवस्थागत तरीके से दूर किया जाएगा. अगले एक वर्ष में 2 करोड़ रोजगार की व्यवस्था की जाएगी.

Advertisment

9. भाजपा की वॉशिंग मशीन को चौराहे में खड़ा तोड़ेंगे. बेईमानों को संरक्षण देने की व्यवस्था खत्म कर देंगे. देश को भ्रष्टार से निजात दिलाएंगे.

10. केंद्र सरकार से सभी व्यापारी डरे हुए हैं. जीएसटी को सरल बनाएंगे. देश में उद्योग खोलेंगे. हमारा लक्ष्य चीन के व्यापार को पीछे छोड़ना है.

Source : News Nation Bureau

Kejriwal Government Kejriwal 10 Guarantees Kejriwal Guarantee kejriwalKejriwal
Advertisment
Advertisment