Advertisment

हिंदुओं से सीएम गहलोत मांगें माफी, हरियाणा महापंचायत में उठी आवाज

महपंचायत में विभिन्न हिंदू संगठनों और गौ रक्षक दलों की बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई और कई बड़े फैसले लिए गए हैं

author-image
Prashant Jha
New Update
maha panchyat

हरियाणा में महापंचायत( Photo Credit : सोशल मीडिया)

राजस्थान के भरतपुर में दो युवकों की मौत का मामला हरियाणा के पलवल में हुई महापंचायत में उठी. राजस्थान पुलिस की ओर से किए गए केस की जांच सीबीआई से कराने की मांग की गई. पंचायत में कहा गया कि जब तक सीबीआई जांच नहीं होती तबतक किसी की गिरफ्तारी नहीं होनी चाहिए. साथ ही राजस्थान के 40 पुलिस जवानों को हरियाणा पुलिस के सामने सरेंडर करने की भी मांग की गई है. महापंचायत में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर भी निशाना साधा गया है. विश्व हिंदू परिषद ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को औरंगजेब की संज्ञा दे डाली और हिंदू संगठनों से माफी मांगने की भी मांग की गई.

Advertisment

यह भी पढ़ें: कौन हैं AAP की मेयर शैली ओबेरॉय, जो सियासत की पिच पर पहली बार में ही बन गई 'कैप्टन'

भिवानी में दो युवकों के जले शव वाहन में मिले थे

महपंचायत में विभिन्न हिंदू संगठनों और गौ रक्षक दलों की बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई और कई बड़े फैसले लिए गए हैं. बता दें कि गौ रक्षकों की बैठक ऐसे समय पर हुई है जब राजस्थान के जुनैद और नासिर की संदिग्ध हालात में हरियाणा में मौत हो गई थी. भिवानी में एक गाड़ी में दोनों के शव मिले थे. पीड़ितों के परिवार का आरोप है कि बजरंग दल के कर्यकर्ताओं ने राजस्थान से ही दोनों का अपहरण किया था और फिर हरियाणा में उनकी हत्या कर दी गई. राजस्थान और हरियाणा दोनों राज्य की पुलिस लगी हुई है. 

Advertisment

राजस्थान के भरतपुर के रहने वाले थे दोनों मृतक

दरअसल, भिवानी के लोहारू में 16 फरवरी को दो युवकों के जले शव एक वाहन में मिले थे. मृतकों की पहचान नासिर और जुनैद के रूप में हुई थी. दोनों राजस्थान के भरतपुर जिले के रहने वाले थे. मृतकों के परिजनों ने भरतपुर थाने में दोनों के अगवा होने की शिकायत दर्ज कराई थी. परिजनों ने आरोप लगाया था कि बजरंग दल के लोगों ने दोनों का भरतपुर से अपहरण किया था.

विहिप ने सीएम की तुलना औरंगजेब से की

Advertisment

विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय महामंत्री सुरेंद्र जैन ने सीएम अशोक गहलोत को औरंगजेब से तुलना कर दी. उन्हें हिंदू संगठनों से माफी मांगने की मांग की. विहिप पदाधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत ने हिंदुओं की भावनाओं को आहत किया है. सीएम को इसके लिए माफी मांगनी चाहिए. जबतक सीएम माफी नहीं मांगते और भरतपुर के दोनों युवकी की हत्या की जांच सीबीआई से नहीं हो जाती तबतक इस तरह की महापंचायत और बैठकें होती रहेंगी.बता दें कि हिंदू संगठनों और गौ रक्षक दलों की ओर से बुलाई गई महापंचायत में हरियाणा सहित पंजाब, उत्तर प्रदेश, बिहार समेत अन्य राज्यों के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया था. 

CM Gehlot Haryana Mahapanchayat news haryana Mahapanchayat Mahapanchayat in haryana Mahapanchayat
Advertisment
Advertisment