Advertisment

राफेल डील पर कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, बीजेपी बोली राष्ट्रविरोधी आरोप

फ्रांस के राष्ट्रपति इमेनुएल मेक्रों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बातचीत के बीच कांग्रेस ने राफेल डील को लेकर एनडीए सरकार पर सवाल उठाए हैं।

author-image
pradeep tripathi
एडिट
New Update
राफेल डील पर कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, बीजेपी बोली राष्ट्रविरोधी आरोप

फ्रांस के राष्ट्रपति इमेनुएल मेक्रों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बातचीत के बीच कांग्रेस ने राफेल डील को लेकर एनडीए सरकार पर सवाल उठाए हैं। कांग्रेस ने कहा है कि ये 'मदर स्कैम' बनता जा रहा है और सरकार को इस संबंध में सही पक्ष रखने को कहा है। 

Advertisment

कांग्रेस प्रवक्ता टॉम वडक्कन ने कहा कि इस लड़ाकू विमान को खरीदने के लिए भारत को मिस्र और कतर जैसे देशों की तुलना में 'ज्यादा' रकम देनी पड़ी है।

उन्होंने कहा कि ये रकम किसी परोपकार के लिये नहीं दिये गए हैं और सरकार को इस संबंध में जवाब देना चाहिये कि सारा पैसा कहां गया। उन्होंने कहा कि लोग पूछ रहे हैं कि यह रकम किसकी जेब में गया।

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी पिछले तीन दिनों से ये सवाल सरकार से पूछ रही है। लेकिन 'लेकिन सरकार या बीजेपी की तरफ से एक भी शब्द जवाब में नहीं कहा गया है। यहां तक कि इंकार भी नहीं किया गया।'

Advertisment

और पढ़ें: PNB घोटाला: नीरव मोदी ने CBI को भेजा जवाब, कहा- मैं भगोड़ा नहीं

कांग्रेस ने इस मामले को दोबारा उठाते हुए कहा सरकार को लग रहा है कि बिल्ली आंख बंद करके दूध पी रही है और उसे लग रहा है कि कोई देख नहीं रहा है।

उन्होंने कहा, 'सरकार और रक्षा मंत्रालय के इस संबंद में स्थिति साफ करनी चाहिये। वो क्या छुपाना चाह रहे हैं।'

Advertisment

कांग्रेस के इन आरोपों को खारिज करते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है, 'ये गैर जिम्मेदाराना और राष्ट्रविरोधी है।'

गडकरी ने कहा, 'भ्रष्टाचार कहां है? ये गैरजिम्मेदाराना और राषट्रविरोधी है कि आप इस तरह के आरोप लगाएं।'

और पढ़ें: राजस्थानः छह युवकों ने महिला के साथ किया गैंगरेप

Advertisment

Source : News Nation Bureau

congress NDA Govt Rafale Deal BJP
Advertisment
Advertisment