Advertisment

चुनावी नतीजों से पहले कांग्रेस ने बुलाई बैठक, पार्टी मुख्यालय पहुंचे खरगे और राहुल गांधी

Congress Meeting: एग्जिट पोल आने के दूसरे दिन कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पार्टी प्रत्याशियों की बैठक बुलाई. जिसमें राहुल गांधी के अलावा पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल भी शामिल हुए.

author-image
Suhel Khan
New Update
Congress Meeting

Congress Meeting( Photo Credit : Social Media)

Congress Meeting: लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले कांग्रेस आलाकमान ने आज यानी रविवार को पार्टी प्रत्याशियों के साथ बैठक बुलाई. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल भी शामिल हुए.  कांग्रेस मुख्यालय में हुई इस बैठक में कांग्रेस विधायक दल के नेता और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में शामिल हुए. ये बैठक 4 जून को मतगणना के दिन की रणनीति पर चर्चा करने के लिए की गई.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Loksabha Election Janadesh 2024: महाराष्ट्र में एनडीए को नफा या नुकसान, जानें क्या कहता है न्यूज नेशन सर्वे

बता दें कि इससे एक दिन पहले आए एग्जिट पोल में बीजेपी को दोबारा से बहुमत मिलता दिख रहा है. वहीं कांग्रेस को इस बार फिर से चुनाव में मात मिल रही है. वहीं कांग्रेस ने एग्जिट पोल के आंकड़ों को खारिज कर दिया. कांग्रेस का कहना है कि पार्टी 295 से ज्यादा सीटें जीत रही है. मंगलवार को आने वाले चुनावी नतीजे एग्जिट पोल से अलग होंगे. इंडिया गठबंधन की कल हुई बैठक में कांग्रेस के राज्यसभा सांसद जयराम रमेश ने कहा, हमने संख्याओं पर विस्तृत चर्चा की, यह असंभव है कि इंडिया गठबंधन को 295 से ज्यादा सीटें जीतेगा.

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी बोले- सिद्धू मूसेवाला के इस गाने में छिपा है INDIA गठबंधन की सीटों की संख्या का राज

एग्जिट पोल में कांग्रेस को मिल रही कितनी सीटें

इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक, बीजेपी की अगुवाई वाली एनडीए सरकार एक बार फिर से सत्ता में वापसी कर रही है. एग्जिट पोल के मुताबिक एनडीए को 361 से 401 सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं. जबकि इंडिया गठबंधन सिर्फ 131 से 166 सीटों पर सिमटता दिख रहा है. वहीं अन्य के खाते में 8-20 सीटें जाती दिख रही हैं. शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे के आवास पर बैठक हुई. इसके बाद गठबंधन के नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस  की. जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने दावा किया कि इंडिया गठबंधन लोकसभा चुनाव में 295 सीटें जीत रही है.

ये भी पढ़ें: PM Modi Meeting: एग्जिट पोल के नतीजों के बीच पीएम मोदी का बड़ा एक्शन, बुलाई अधिकारियों की बैठक

Source : News Nation Bureau

rahul gandhi Congress President Congress President Mallikarjun Kharge lok sabha election results Lok Sabha Election 2024 congress meeting with party candidates Congress Meeting
Advertisment
Advertisment