Advertisment

5 राज्यों के चुनाव परिणाम से कांग्रेस में जश्न, बांटी मिठाइयां, बीजेपी खेमे में पसरा सन्नाटा

देश के पांच राज्यों में सुबह से जारी मतगणना के रुझान आने के बाद से ही कांग्रेस की बढ़त देख कांग्रेसी खुशी से झूम उठे.

author-image
ruchika sharma
एडिट
New Update
5 राज्यों के चुनाव परिणाम से कांग्रेस में जश्न, बांटी मिठाइयां, बीजेपी खेमे में पसरा सन्नाटा

कांग्रेस (ANI)

देश के पांच राज्यों- मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में सुबह से जारी मतगणना के रुझान आने के बाद से ही कांग्रेस की बढ़त देख कांग्रेसी खुशी से झूम उठे. दोपहर तक तीन राज्यों में लगातार बनी बढ़त जहां कांग्रेसियों में खुशी की लहर जगा रही थी. वहीं बीजेपी खेमे में उदासी का माहौल था. राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की मतगणना में बड़ी जीत का रुझान आने के बाद से ही देशभर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं में उत्साह की लहर देखी जा रही थी. जगह-जगह जश्न मनाया जाने लगा है.

Advertisment

मुरादाबाद में भी कांग्रेस कार्यकर्ता जश्न में डूबे दिखे. यहां एक तरफ खुशी में मस्त लोग पटाखे फोड़ते हुए नजर आए, वहीं तीन रंग की मिठाई लोगों में बांटी गई. कार्यकर्ता यहां इस चुनाव परिणाम को देश की बड़ी जीत बता रहे हैं और बीजेपी से आने वाले समय में पूरे देश में छुटकारा मिलना तय बता रहे हैं. सड़कों पर अबीर गुलाल और ढोल नगाड़ों की गूंज से शहर में कांग्रेसी होली और दिवाली एक साथ मानते दिखे. हर तरफ कांग्रेस कार्यकर्ता खुशी में झूमते हुए नजर आए. 

और पढ़ें- हम बीजेपी के विरुद्ध चुनाव लड़ने वाली पार्टियों के संपर्क में: सचिन पायलट

मुरादाबाद महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनुभव महरोत्रा ने यहां जश्न मनाने के दौरान कहा कि यह जीत सिर्फ कांग्रेस की जीत नहीं है, बल्कि देश के हिंदू, मुस्लिम, सिख और इसाई सभी की जीत है. यह परिणाम साफ बताता है कि देश की जनता बीजेपी की नीतियों और उनके नेताओं से तंग आ चुकी है. सांप्रदायिक ध्रुवीकरण अब काम आनेवाला नहीं है, जनता सारा खेल समझ चुकी है. 

Advertisment

उन्होंने कहा, '2019 के आने वाले चुनाव के लिए यह एक संकेत है कि बीजेपी अब अधिक समय तक सत्ता में नहीं रह पाएगी और देश के अगले प्रधानमंत्री राहुल गाधी ही होंगे.'

Source : IANS

congress Uttar Pradesh assembly elections 2018
Advertisment
Advertisment