Advertisment

गुजरात में राज्‍यसभा की दो सीटों के लिए चुनाव में कांग्रेस को क्रॉस वोटिंग का डर, विधायकों को भेज रही अंबाजी

अमित शाह और स्‍मृति ईरानी के इस्‍तीफे से खाली हुईं गुजरात की राज्‍यसभा की सीटों पर 5 जुलाई को चुनाव होने जा रहा है. इस चुनाव में कांग्रेस को क्रॉस वोटिंग की आशंका सता रही है.

author-image
Sunil Mishra
एडिट
New Update
गुजरात में राज्‍यसभा की दो सीटों के लिए चुनाव में कांग्रेस को क्रॉस वोटिंग का डर, विधायकों को भेज रही अंबाजी

राज्‍यसभा चुनाव : कांग्रेस को सता रहा क्रॉस वोटिंग का डर

अमित शाह और स्‍मृति ईरानी के इस्‍तीफे से खाली हुईं गुजरात की राज्‍यसभा की सीटों पर 5 जुलाई को चुनाव होने जा रहा है. इस चुनाव में कांग्रेस को क्रॉस वोटिंग की आशंका सता रही है. इसलिए कांग्रेस अपने विधायकों को अंबाजी ले जाएगी. पहले चर्चा थी कि विधायक राजस्‍थान के माउंट आबू भेजे जाएंगे. पार्टी ने राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत को राज्यसभा चुनाव की रणनीति बनाने का जिम्‍मा सौंपा है. सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुजरात के प्रभारी राजीव साटव से बात भी की है. माना जा रहा है कि सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद अशोक गहलोत राजीव सातव से मिले हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें : राहुल गांधी ने कहा- मैं कांग्रेस अध्‍यक्ष नहीं हूं, सोनिया गांधी से मिले अशाेक गहलोत

इस बीच कांग्रेस के बागी विधायक अल्‍पेश ठाकोर का दावा है कि कांग्रेस के 18 विधायक पार्टी छोड़ना चाहते हैं. अल्‍पेश ठाकोर ने यह भी कहा कि वे माउंट आबू या अंबाजी नहीं जाएंगे. बता दें कि गुजरात में कांग्रेस के 71 विधायक हैं.

लोकसभा चुनावों में क्रमश: गांधीनगर और उत्‍तर प्रदेश के अमेठी से जीत हासिल करने के बाद अमित शाह और स्‍मृति ईरानी ने गुजरात से अपनी राज्‍यसभा की सदस्‍यता से इस्‍तीफा दे दिया था. इसी कारण राज्‍यसभा की ये सीटें खाली हुई हैं. इन सीटों के लिए बीजेपी की ओर से विदेश मंत्री एस. जयशंकर एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) गुजरात के ओबीसी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष जुगलजी ठाकोर ने नामांकन दाखिल किया है.

यह भी पढ़ें : मोस्‍ट वांटेड दाऊद इब्राहिम के बारे में अमेरिका से आई सबसे बड़ी जानकारी, पढ़ें पूरी खबर

अल्‍पेश ठाकोर उत्तर गुजरात के मेहसाणा जिले से हैं. वे राज्य में ओबीसी समुदाय का बड़ा चेहरा हैं. राज्‍यसभा चुनावों में संख्‍याबल के लिहाज से देखा जाए तो भाजपा का पलड़ा भारी दिख रहा है.

Source : News Nation Bureau

Maunt Abu Rajya Sabha elections congress ambaji Gujrat Congress MLA
Advertisment
Advertisment