Advertisment

India Alliance में फिर तकरार! उपचुनाव में कांग्रेस से TMC से अलग उतारे प्रत्याशी, देखें सूची

West Bengal by-elections: लोकसभा चुनाव के बाद भी इंडिया गठबंधन में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है.  पश्चिम बंगाल के उपचुनाव में इंडिया गठबंधन की तकरार खुलकर सामने आ गई है.

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
india alliance

india alliance( Photo Credit : File Pic)

West Bengal by-elections: लोकसभा चुनाव के बाद भी इंडिया गठबंधन में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है.  पश्चिम बंगाल के उपचुनाव में इंडिया गठबंधन की तकरार खुलकर सामने आ गई है. यहां कांग्रेस ने तृणमूल कांग्रेस से अलग अपने उम्मीदवार उतारे हैं. इससे कांग्रेस और टीएमसी के बीच का विवाद खुलकर सामने आ गया है. आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में दोनों दल (कांग्रेस और टीएमसी) साथ थे, लेकिन दोनों अपने उम्मीदवार अलग-अलग उतारे थे, जिससे पश्चिम बंगाल में कांग्रेस को भारी नुकसान उठाना पड़ा और देश की सबसे पुरानी पार्टी यहां एक भी सीट नहीं जीत पाई. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- UPSC: मां हुई बेहोश तो पिता फूट-फूट कर रोने लगे, बेटी को स्कूल में नहीं मिली एंट्री...Viral Video

इस क्रम में जुलाई में वेस्ट बंगाल की दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव में अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. कांग्रेस ने रायगंज सीट से मोहित सेनगुप्ता और बागदा सीट से अशोक हल्दर को चुनाव मैदान में उतारा है. उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करने के साथ ही कांग्रेस यह भी साफ कर दिया है कि आने वाले उपचुनाव में उसका टीएमसी के साथ कोई घठबंधन नहीं होने वाला है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 से पहले दोनों दलों ने यह साफ कर दिया था कि राष्ट्रीय पटल पर तो दोनों इंडिया गठबंधन के तले रहेंगे, लेकिन राज्यों में वह अलग-अलग चुनाव लड़ेंगे. 

यह खबर भी पढ़ें- PM Kisan Yojana: प्रधानमंत्री मोदी का बड़ा ऐलान- किसानों के खाते में इस दिन आएंगे योजना के 2,000 रुपए

ऐसा केवल पश्चिम बंगाल में ही नहीं, बल्कि पंजाब में भी देखने को मिला था. दिल्ली लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी दोनों एक साथ चुनाव लड़े, लेकिन पंजाब में दोनों पार्टियों ने अपने अलग-अलग उम्मीदवार उतारे थे.

Source : News Nation Bureau

congress INDIA Alliance West Bengal by-elections INDIA alliance news tmc
Advertisment