Advertisment

पंडितों को बिना सुरक्षा कश्मीर घाटी लौटने के लिए विवश न करे सरकार: Rahul Gandhi

Congress MP Rahul Gandhi has written to PM Modi on Kashmiri Pandits : कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. पत्र में उन्होंने अपनी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कश्मीरी पंडितों से हुई मुलाकातों का जिक्र किया है. पत्र में उन्होंने लिखा है कि सरकार को कश्मीरी पंडितों को वापस घाटी में लौटने के लिए बाध्य...

author-image
Shravan Shukla
एडिट
New Update
राहुल गांधी

राहुल गांधी( Photo Credit : File)

Congress MP Rahul Gandhi has written to PM Modi on Kashmiri Pandits : कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) को पत्र लिखा है. पत्र में उन्होंने अपनी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कश्मीरी पंडितों से हुई मुलाकातों का जिक्र किया है. पत्र में उन्होंने लिखा है कि सरकार को कश्मीरी पंडितों को वापस घाटी में लौटने के लिए बाध्य करना निर्दयी कदम है. उन्होंने कहा कि कश्मीरी पंडितों को टारगेटेड किलिंग का शिकार बनाया जा रहा है, इसलिए सरकार पहले उनकी सुरक्षा की व्यवस्था करे. इसके बाद ही कोई कदम उठाए.

Advertisment

कश्मीरी पंडितों से अपनी मुलाकात का किया जिक्र

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में अपनी भारत जोड़ो यात्रा के कश्मीर पहुंचने और वहां कश्मीरी पंडितों के प्रतिनिधिनिमंडल से मुलाकात का जिक्र किया है. राहुल गांधी ने पत्र में लिखा है कि घाटी में इस समय डर और निराशा का माहौल है. राज्य प्रशासन कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा की व्यवस्था किये बगैर उन्हें घाटी में लौटने को विवश कर रही है. जोकि निर्दयी कदम है. 

पढ़ें-राहुल गांधी का पत्र: 

ये भी पढ़ें : कंगाल पाकिस्तान की कमर टूटी, IMF की शर्तों पर बोले शहबाज शरीफ

माहौल सुधरने तक दिया जाए दूसरा काम

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा है कि कश्मीरी पंडितों में इस समय डर है. उन्हें उस समय तक, जबतक घाटी में सुरक्षा व्यवस्था सुधर नहीं जाती, तब तक प्रशासनिक कामों में लगाया जाना चाहिए. ताकि उन्हें आतंकी अपना शिकार न बना सकें. राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा पर भी निशाना साधा है. उन्होंने मनोज सिन्हा द्वारा 'भिखारी' शब्द के इस्तेमाल पर निशाना साधते हुए लिखा है कि जब समय कश्मीरी पंडितों को सरकार से हमदर्दी और अपनेपन की उम्मीद है, उस समय ऐसी भाषा और शब्दों का प्रयोग बेहद गैर-जिम्मेदाराना है.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • राहुल गांधी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र
  • कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा को लेकर जताई चिंता
  • कश्मीरी पंडितों को घाटी में लौटने के लिए विवश करना निर्दयी कदम
नरेंद्र मोदी राहुल गांधी rahul gandhi कश्मीरी पंडित टारगेटेड किलिंग bharat jodo yatra सुरक्षा गारंटी भारत जोड़ो यात्रा kashmiri pandit Targeted Killing
Advertisment