Advertisment

राहुल गांधी का मायावती में भरोसा बरकरार, कहा- 2019 चुनाव में कांग्रेस-बसपा गठबंधन संभव

राहुल गांधी ने कहा कि बसपा प्रमुख का कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करने के फैसले से राजस्थान और मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा.

author-image
saketanand gyan
एडिट
New Update
राहुल गांधी का मायावती में भरोसा बरकरार, कहा- 2019 चुनाव में कांग्रेस-बसपा गठबंधन संभव

राहुल गांधी और मायावती (फाइल फोटो)

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सुप्रीमो मायावती ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के साथ किसी तरह का गठबंधन करने से भले ही इनकार कर दिया हो, लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को भरोसा जताया कि 2019 के लोकसभा चुनाव को दोनों पार्टियां साथ मिलकर लड़ेंगी. एक कार्यक्रम में राहुल गांधी ने कहा कि बसपा प्रमुख का कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करने के फैसले से राजस्थान और मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा.

Advertisment

राहुल गांधी ने कहा, 'राज्यों में गठबंधन और केंद्र में गठबंधन दो अलग-अलग चीजें हैं और मायावती ने इस बारे में संकेत दिए हैं. मुझे नहीं लगता कि (कांग्रेस के साथ) मध्य प्रदेश और राजस्थान में बसपा का गठबंधन नहीं करना हमें प्रभावित करेगा.'

कांग्रेस अध्यक्ष ने जाहिर तौर पर मायावती के इस दावे की पुष्टि की है कि कुछ पार्टी नेताओं का रुख गठबंधन तोड़ने को लेकर अड़ियल था.

उन्होंने कहा, 'राज्यों में (सीट साझा करने के बारे में) हमारा रुख लचीला था. वास्तव में इस बारे में कुछ राज्य के नेताओं की तुलना में मेरा रुख अधिक लचीला व नरम था. जब उन्होंने (बसपा) अपना रास्ता अलग तय करने का फैसला किया तो उस समय हमारे बीच वार्ता हो रही थी.'

Advertisment

राहुल ने कहा, 'लेकिन आम चुनाव में पार्टियां (बसपा, कांग्रेस) एक साथ आएंगी. हमारे पास यही संकेत है.'

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों के लिए अजीत जोगी की जनता कांग्रेस के साथ गठबंधन करने के बाद मायावती ने बुधवार को मध्य प्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करने का फैसला कर कांग्रेस को तगड़ा झटका दिया था.

और पढ़ें : मध्य प्रदेश चुनाव : वोटरलिस्ट पर बवाल जारी, कमलनाथ ने कहा- चुनाव आयोग जो कह रहा है उसे साबित करे

Advertisment

राहुल और संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (सप्रंग) की अध्यक्ष सोनिया गांधी की प्रशंसा करते हुए मायावती ने मध्य प्रदेश कांग्रेस के नेताओं को विशेष रूप से पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को बसपा-कांग्रेस गठबंधन को नहीं होने देने के लिए निशाना बनाया था.

Source : IANS

मायावती BSP राहुल गांधी rahul gandhi congress-BSP alliance mayawati Bahujan Samaj Party लोकसभा चुनाव कांग्रेस 2019 Election बसपा congress 2019 lok sabha election
Advertisment
Advertisment