Advertisment

हरियाणा के लोग शांति, सौहार्द बनाए रखें : सोनिया

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी ने शुक्रवार को हरियाणा में भड़की हिंसा पर दुःख जताते हुए राज्य के लोगों से शांति और सौहार्द बनाये रखने की अपील की।

author-image
Vineeta Mandal
एडिट
New Update
हरियाणा के लोग शांति, सौहार्द बनाए रखें : सोनिया

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी

बाबा राम रहीम पर पर लगे रेप के आरोप को कोर्ट ने सच मानते हुए राम रहीम को दोषी करार दे दिया है। कोर्ट द्वारा ये फैसला आने के बाद से ही चंडीगढ़, हरियाणा और नॉएडा में डेरा समर्थकों ने हिसंक होकर अपना विरोध जताना शुरू कर दिया। परिणाम स्वरुप समर्थकों ने गाड़ियों की तोड़- फोड़ करने के साथ ही हिंसा करने पर उतारू हो गए।

Advertisment

हालात को देखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी ने शुक्रवार को हरियाणा में भड़की हिंसा पर दुःख जताते हुए राज्य के लोगों से शांति और सौहार्द बनाये रखने की अपील की।

सोनिया ने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से फोन पर बात की और चंडीगढ़ में सभी नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा।

यह भी पढ़ें :Live: डेरा दंगाइयों की हिंसा में 30 की मौत, पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने की शांति की अपील

Advertisment

कांग्रेस प्रमुख ने एक बयान में कहा, 'हरियाणा के पंचकूला और राज्य के अन्य हिस्सों में अप्रत्याशित हिंसा के कारण बच्चों सहित दो दर्जन से अधक लोगों की मौत से गहरी चिंता में हूं और शोकाकुल हूं। सार्वजनिक संपत्तियों को भारी नुकसान पहुंचा है और मीडिया पर असंवेदनशील हमला दुखद है।'

सीबीआई की विशेष अदालत ने शुक्रवार को दोपहर बाद जैसे ही डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख व एमएसजी फिल्म के हीरो गुरमीत राम रहीम सिंह को दो साध्वियों के यौन शोषण के मामले में दोषी करार दिया, बाबा गुरमीत के हजारों अनुयायी हिंसक हो उठे।

यह भी पढ़ें :गाजियाबाद, नोएडा के साथ नैनीताल में धारा 144 लागू, बागपत में स्कूल रहेंगे बंद

Advertisment

Source : IANS

Congress President hariyana baba ram rahim singh Sonia Gandhi
Advertisment
Advertisment