Advertisment

मोदी सरकार के पास 100 दिन बच गए हैं और उलटी गिनती शुरू हो गई है : कांग्रेस

पीएम मोदी की सुई सिर्फ मैं पर अटका रहता है. जिसकी वजह से देश बरबादी की कगार पर पहुंच गया है.

author-image
nitu pandey
एडिट
New Update
मोदी सरकार के पास 100 दिन बच गए हैं और उलटी गिनती शुरू हो गई है : कांग्रेस

Randeep Surjewala

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इंटरव्यू पर कांग्रेस ने प्रतिक्रिया दी. कांग्रेस ने कहा कि पीएम मोदी का इंटरव्यू खोदा पहाड़ निकली चुहिया था. पीएम मोदी की सुई सिर्फ मैं पर अटका रहता है. जिसकी वजह से देश बरबादी की कगार पर पहुंच गया है. 95 मिनट के इंटरव्यू में पीएम मोदी सिर्फ मैं, मेरा ही कहा. लेकिन मोदी सरकार के लिए अब महज 100 दिन ही बचे हैं और अब उनकी उलटी गिनती शुरू हो गई है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कॉफ्रेंस करते पीएम मोदी के सामने 10 प्वाइंट उठाए.

Advertisment

रणदीप सुरजेवाला ने पूछा कि पीएम मोदी ने क्यों नहीं बताया कि जनता से 15 लाख का किया वादा कहा गया. 100 दिन में आने वाला 80 लाख करोड़ रुपए कहां आया?

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा पीएम मोदी ने 2 करोड़ रोजगार प्रति वर्ष का वादा किया, क्या अब तक 9 लाख नौकरियां भी मिलीं?

किसान को लागत पर 50 प्रतिशत मुनाफा का वादा पीएम मोदी ने किया था, लेकिन क्या किसानों को फसल की लागत भी मिली?

इसे पढ़ें : पीएम मोदी ने कहा- पाकिस्तान को सुधारने के लिए एक लड़ाई काफी नहीं

Advertisment

कांग्रेस ने आगे कहा कि GST का गब्बर सिंह टैक्स से छोटे व्यापार तबाह हो गए, नोटबन्दी से काले धनवालों की ऐश और अर्थव्यवस्था का नुकसान हुआ. 100 से ज्यादा लोग मार गए. 

इसके साथ ही कश्मीर मुद्दे पर कांग्रेस ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता और खिलवाड़ हुआ है मोदी सरकार में. कश्मीर में 428 जवान मारे गए, नक्सलियों ने 248 जवानों को मारा.

राफेल सौदे का मुद्दा उठाते हुए रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राफेल सौदे में 30 हजार करोड़ का भ्रष्टाचार हुआ. जेपीसी से जांच क्यों नहीं करवाते हैं?

Advertisment

इसके साथ ही उन्होंने पूछा क्या गंगा मां साफ हो गई? 100 स्मार्ट सिटी में से कितनी बनी?

स्टार्ट-अप इंडिया, मेक इन इंडिया का क्या हुआ?

राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला मान्य होना चाहिए

Advertisment

रणदीप सुरजेवाला से जब राम मंदिर के बाबत सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि अभी मुद्दा सुप्रीम कोर्ट में है और कोर्ट का जो भी निर्णय आता है तो उसका पालन करना चाहिए और उसे सभी को स्वीकार करना चाहिए. उसके बाद किसी अध्यादेश की आवश्यकता नहीं है.

कांग्रेस ऐसी विचारधारा है जिसने अंग्रेजों से लड़ाई की

इसके साथ ही पीएम मोदी के कांग्रेस मुक्त बयान पर सुरेजवाला ने कहा, 'कांग्रेस इस देश की विचारधारा है. एक सोच है जिस पर चल कर लोगों ने फांसी के फंदे चूमे और अंग्रेजों से लड़ा. उस वक्त मोदी जी का संगठन अंग्रेजों का पिट्ठू था इसलिए उन्हें कांग्रेस का ज्ञान नहीं है. मैं, मेरा,मुझे से निकल कर अगर मोदी इस देश की परिपाटी से निकल कर देख पाते तो उन्हें कांग्रेस समझ आता.

Advertisment

डोकलाम पर नाकाम हुई मोदी सरकार

रणदीप सुरजेवाला ने डोकलाम पर कहा कि डोकलाम पर क्या समझौता मोदी जी ने किया वह देश को मालूम नहीं है क्या? क्या ये सच नहीं की नार्थ डोकलाम पर चीन का कब्जा है और सरकार चुप है. क्या ये सच नहीं की चिकेन नेक तक चीन ने सड़क बना लिया जहां से भारत पर हमला हो सकता है. क्या ये सही नहीं की पीएम ने इतनी बार बात की, रक्षा मंत्री चीन गयीं लेकिन कोई सवाल राष्ट्रीय सुरक्षा और फिर प्रयोजित आतंकवाद का नहीं उठाया गया.

सेना पर राजनीति पीएम मोदी ने की

सुरजेवाला ने पीएम मोदी से सवाल करते हुए कहा बिन बुलाए पाकिस्तान कौन गया? किसने केक काटा? रिटर्न गिफ्ट के तौर पर पठानकोट में हमला हुआ. ISI को जांच के लिए बुलाया. इसके बाद उरी हुआ, कश्मीर के कई इलाकों में हमले हुए.

सर्जिकल स्ट्राइक पर राहुल गांधी और सोनिया गांधी ने फौज की तारीफ की. लेकिन मोदी जी ने 1947 से 2014 तक के सर्जिकल स्ट्राइक को कूड़ेदान में फेंक दिया. फौज पर राजनीति मोदी जी ने की.

Source : News Nation Bureau

congress Randeep Surjewala ani PM modi PM Narendra Modi
Advertisment
Advertisment