Advertisment

जम्मू-कश्मीर में BDC चुनाव में कांग्रेस भी ठोकेगी ताल, उम्मीदवार उतारने का किया ऐलान

जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा खत्म होने के बाद पहली बार वहां ब्लॉक स्तर पर चुनाव होने जा रहा है. इस चुनाव में कांग्रेस ने भी उतरने का फैसला किया है

author-image
nitu pandey
एडिट
New Update
जम्मू-कश्मीर में BDC चुनाव में कांग्रेस भी ठोकेगी ताल, उम्मीदवार उतारने का किया ऐलान

सोनिया और राहुल गांधी( Photo Credit : फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर (Jammu and kashmir) का विशेष राज्य का दर्जा खत्म होने के बाद पहली बार वहां ब्लॉक स्तर पर चुनाव होने जा रहा है. इस चुनाव में कांग्रेस ने भी उतरने का फैसला किया है. कांग्रेस ब्लॉक डेवलपमेंट काउंसिल (बीडीसी) चुनाव में उतरेगी. जम्मू-कश्मीर में निर्वाचन आयोग ने 24 अक्टूबर को बीडीसी (BDC) चुनने के लिए वोटिंग कराने का फैसला किया है.

Advertisment

29 सितंबर को श्रीनगर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी शैलेन्द्र कुमार ने बताया था कि 24 अक्टूबर को खंड विकास परिषद चुनाव (Block Development Council elections) होगा. उन्होंने कहा, राज्य में 316 ब्लॉक में से 310 ब्लॉकों में 24 अक्टूबर को बीडीसी (BDC) चुनाव होगा. 24 अक्टूबर को सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक मतदान होगा और उसी दिन दोपहर 3 बजे वोटों की गिनती भी शुरू हो जाएगी. इसे लेकर सारी तैयारी कर ली है. 

इसे भी पढ़ें:World Economic Forum: एस जयशंकर का पाक पर हमला कहा-एक पड़ोसी देश को छोड़कर सब बढ़िया

बता दें कि बीडीसी का चुनाव सरपंचों के माध्यम से होता है. लेकिन जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में सरपंचों की 90 प्रतिशत से ज्यादा सीटें खाली पड़ी हुई हैं. राज्य में पंचायत चुनावों के दौरान मुख्य राजनीतिक पार्टियों और अन्य लोगों द्वारा इसका बहिष्कार किए जाने के कारण ऐसी स्थितियां बनी हैं.

Advertisment

और पढ़ें:कांग्रेस ने विधायक अदिति सिंह को जारी किया कारण बताओ नोटिस, 2 दिन का दिया समय

वहीं मेनस्ट्रीम पार्टियों के नेता फारूक अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला फिलहाल पुलिस हिरासत में ही हैं. हालांकि सरकार ने जम्मू में नजरबंद तमाम नेताओं से पाबंदी हटा दी है. इसके साथ ही कहा है कि चुनाव से पहले कश्मीर में नजरबंद सभी नेताओं पर लगी पाबंदी हटा दी जाएगी. 

Election 2019 congress Jammu and Kashmir Bdc bdc election
Advertisment
Advertisment