Advertisment

कश्मीर को लेकर पंजाब के कांग्रेस नेता ने दिया विवादित बयान, पढ़ें यहां

मालविंदर सिंह माली ने कहा, 1947 में इंडिया को छोड़ते समय हुए समझौते के अनुसार और यूएनओ के फैसले की उल्लंघना करते हुए कश्मीर देश के दो टुकड़े कर दिए गए जिस पर पाकिस्तान और भारत ने कब्जा किया हुआ है.

author-image
Ritika Shree
New Update
Controversial statement of Punjab Congress leader regarding Kashmir

कश्मीर को लेकर पंजाब कांग्रेस नेता का विवादित बयान( Photo Credit : न्यूज नेशन)

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू  के सलाहकार मालविंदर सिंह माली का एक विवादित बयान सामने आया है, मालविंदर सिंह माली ने अपने फेसबुक अकाउंट पर कश्मीर के मामले पर  लिखा है कि कश्मीर-कश्मीर के लोगों का देश है. 1947 में इंडिया को छोड़ते समय हुए समझौते के अनुसार और यूएनओ के फैसले की उल्लंघना करते हुए कश्मीर देश के दो टुकड़े कर दिए गए जिस पर पाकिस्तान और भारत ने कब्जा किया हुआ है. अकाली दल के नेता विक्रम मजीठिया का कहना है कि काफी अफसोस के साथ कहना पड़ रहा है यह उन लोगों का अपमान है जिन्होंने इसके लिए शहादत दी है इन्होंने कश्मीर को भारत से अलग कर दिया है. 

Advertisment

यह भी पढ़ेः अफगानिस्तान के राष्ट्रीय ध्वज को बदलने की तालिबान की कोशिशों पर तीखी प्रतिक्रिया

एक तरफ हम आजादी की 75 वीं वर्षगांठ मना रहे हैं और उस पर ऐसा बयान क्या उनके सपनों पर नमक छिड़कने जैसा नहीं है, अगर यह कांग्रेस का बयान है तो असली चेहरा सामने आ गया अगर यह कांग्रेस का बयान नहीं है तो राहुल गांधी अपने अध्यक्ष के खिलाफ क्या एक्शन लेते हैं कैप्टन साहब कहते हैं कि पड़ोसी देश माहौल खराब करना चाहता है लेकिन ऐसे ट्वीट और बयान देख कर तो लगता है कि कांग्रेस ही माहौल खराब करना चाहती है, पड़ोसी मुल्क से तो हम निपट लेंगे लेकिन कांग्रेस से निपटने की जरूरत है.

यह भी पढ़ेः राजौरी में तीन आतंकियों को सुरक्षा बलों ने घेरा, मुठभेड़ में JCO शहीद

Advertisment

आम आदमी पार्टी के  नेता व पंजाब मामलों के सहप्रभारी राघव चड्ढा ने नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार मलविंद्र माली द्वारा कश्मीर के बारे में दिए बयान पर से दूसरे स्पष्टीकरण मांगा है। राघव ने कहा कि असल में ये सिद्धू साहब की कश्मीर के प्रति सोच है जो उनके सलाहकार बता रहे हैं। वही कोंग्रेस के विधायक और प्रवक्ता राज कुमार का कहना है कि किसी भी व्यक्ति को ऐसी बातें नहीं करनी चाहिए जिसके लिए देश के लोगों का दिल दुखे ऐसी बातें नहीं करनी चाहिए मलविंदर मालवीय जी ने किस संदर्भ में कहा यह मुझे नहीं पता लेकिन मुझे लगता है कि ऐसी बाते करने से पहले हजार बार सोचना चाहिए मलविंदर माली नवजोत सिंह सिद्धू के पर्सनल एडवाइजर हैं कांग्रेस पार्टी के ऑफिशियल bearer नहीं है.

HIGHLIGHTS

Source : News Nation Bureau

congress Punjab Congress leader kashmir punjab controversial statement
Advertisment
Advertisment