Advertisment

कोरोना के मामले तेजी से बढ़े, JN.1 वैरिएंट के 200 केस सामने आए, 10 राज्यों में फैला

JN.1 Variant: भारत में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. कोरोना के सब-वैरिएंट JN.1 के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. सोमवार को जेएन.1 के मामले की कुल संख्या 196 पहुंच गई है.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
corona varient

corona varient( Photo Credit : social media)

Covid-19 Sub Variant JN.1: भारत में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. कोरोना के सब-वैरिएंट JN.1 के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. सोमवार को जेएन.1 के मामले की कुल संख्या 196 पहुंच गई है. INSACOG के अनुसार, ओडिशा में नए वैरिएंट का पता चला है. इसके साथ ओडिशा भी अब उन राज्यों में शामिल हो चुका है, जहां जेएन.1 के मामले सामने आए हैं. अब तक JN.1 देश के दस राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में फैल चुका है. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: Feedback for Tenure: PM मोदी ने मांगा जनता का फीडबैक, कहा- NaMo ऐप पर 10 वर्ष के कार्यकाल पर राय दें

केरल में सबसे अधिक मामले सामने आए 

भारतीय SARS-CoV-2 जीनोमिक्स कंसोर्टियम (INSACOG) के मुताबिक, अब तक जेएन.1 के सबसे ज्यादा केरल से 83 मामले सामने आए हैं. गोवा में 51, गुजरात में 34, कर्नाटक में 8, महाराष्ट्र में 7, राजस्थान में 5, तमिलनाडु में 4, तेलंगाना में 2 और ओडिशा और दिल्ली में एक-एक केस सामने आया है. INSACOG के डेटा के अनुसार, दिसंबर में देशभर में दर्ज किए कुल कोरोना के मामलों में से 179 केस में JN.1 वेरिएंट पाया गया था, वहीं नवंबर में इसके 17 मामले सामने आए थे. 

Advertisment

कोविड​-19 के 636 नए केस सामने आए

स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को बताया कि भारत में कोविड​​-19 के 636 नए केस सामने आए हैं. इसके साथ सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 4,394 हो चुकी है. कोरोना की वजह से अब तक तीन की मौत हो चुकी है. इसमें से मरने वालों में दो लोग केरल के थे, वहीं एक तमिलनाडु का था.स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, बीते साल  5 दिसंबर तक कोरोना के मामलों की संख्या घटकर दोहरे अंक में आ गई. मगर JN.1 वेरिएंट की वजह से वायरस के मामलों में दोबारा बढ़ोतरी देखी गई. देश में जनवरी 2020 में कोविड-19 फैलने के बाद से अब तक 4.50 करोड़ (4,50,13,908) केस सामने आ चुके हैं. करीब चार वर्ष में वायरस की वजह से देश भर में 5.3 लाख से ज्यादा मौतें     हुईं हैं. 

Source : News Nation Bureau

JN.1 Variant Covid-19 JN1 Cases JN1 is creating panic corona varient newsnation newsnationtv
Advertisment
Advertisment