Advertisment

Coronavirus (Covid-19): छोटी दुकानों को खोलने की इजाजत और क्षतिपूर्ति देने की उठी मांग

Coronavirus (Covid-19): FRAI ने सोमवार को केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार से आग्रह किया कि छोटी दुकानों को खोलने की इजाजत दी जाए.

author-image
Dhirendra Kumar
New Update
small shops

small shops( Photo Credit : फाइल फोटो)

Coronavirus (Covid-19): फेडरेशन ऑफ रिटेलर एसोसिएशन ऑफ इंडिया ( Federation of Retailer Association of India-FRAI) ने सोमवार को केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार से आग्रह किया कि छोटी दुकानों को खोलने की इजाजत दी जाए क्योंकि लॉकडाउन (Lockdown) के बाद छोटे दुकानदारों की दैनिक आमदनी पूरी तरह बंद हो गई है. इसके साथ ही इन दुकानदारों को क्षतिपूर्ति देने की मांग भी की गई.

Advertisment

यह भी पढ़ें: म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) में करीब 1,000 रुपये के निवेश से बन सकते हैं करोड़पति

एफआरएआई के मुताबिक वह देश भर के 34 खुदरा संगठनों का प्रतिनिधित्व करता है, जिसमें बेहद छोटे से लेकर मझोले आकार के दुकानदार शामिल हैं. एफआरएआई ने कहा कि लॉकडाउन के चलते इन खुदरा दुकानदारों की पूरी पूंजी बिना बिके समानों में फंसकर रह गई है. व्यापार संघ ने कहा कि वे अब अपने परिवार की भोजन संबंधी जरूरतों को पूरा करने के लिए अपनी छोटी बचत खर्च कर रहे हैं. एफआरएआई के अध्यक्ष राम आसरे मिश्रा ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने अपने सदस्यों की कठिनाइयों का जिक्र करते हुए कहा कि उन्हें तत्काल अपनी दुकानें खोलने की इजाजत दी जानी चाहिए.

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में सीमित आय से भी सीखिए पैसा बचाने का तरीका, बस करने होंगे ये काम

Advertisment

उन्होंने कहा कि हम प्रधानमंत्री जी से अपील करते हैं कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत छोटे खुदरा विक्रेताओं को दैनिक आय में नुकसान की भरपाई के लिए एक आर्थिक पैकेज की घोषणा करें. मिश्रा ने आश्चर्य जताया कि बड़े किराना दुकानदारों को लॉकडाउन के दौरान दुकान खोलने की इजाजत दे दी गई है, फिर वैसे ही सामान बेचने वाले हमारे छोटे दुकानदार भाइयों को आजीविका से वंचित क्यों रखा गया है.

FRAI Small Retailers Retail Small Shops COVID coronavirus
Advertisment
Advertisment