Advertisment

Coronavirus (Covid-19): सस्ती हो गई शराब, कोविड-19 शुल्क हटाया गया

Coronavirus (Covid-19): मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके लिए उपराज्यपाल तमिलसाई सुंदरराजन को आबकारी विभाग ने प्रस्ताव भेज दिया था. इस प्रस्ताव को उपराज्यपाल ने स्वीकार कर लिया था और उसके बाद शराब की बिक्री के ऊपर से कोविड शुल्क को हटा दिया गया.

Advertisment
author-image
Dhirendra Kumar
एडिट
New Update
यूपी में कल से खुल सकती है शराब के दुकानें

Coronavirus: सस्ती हो गई शराब, कोविड-19 शुल्क हटाया गया ( Photo Credit : NewsNation)

Advertisment

Coronavirus (Covid-19): देश के इस केंद्र शासित प्रदेश में शराब सस्ती हो गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुडुचेरी में शराब (Liquor) काफी सस्ती होने जा रही है. केंद्र शासित प्रदेश के प्रशासन ने राज्य में शराब (Wine Shop) पर लगाया गया साढ़े 7 फीसदी की दर से लगाया गया कोविड-19 शुल्क हटाने की घोषणा की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके लिए उपराज्यपाल तमिलसाई सुंदरराजन को आबकारी विभाग ने प्रस्ताव भेज दिया था. विभाग के इस प्रस्ताव को उपराज्यपाल ने स्वीकार कर लिया था और उसके बाद शराब की बिक्री के ऊपर से कोविड शुल्क को हटा दिया गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोविड शुल्क के हटने के बाद इस क्षेत्र में शराब अन्य समीपवर्ती प्रदेशों में काफी सस्ती हो गई है. 

Advertisment

पिछले साल मई में लगाया गया था कोविड शुल्क 

बता दें कि अन्य राज्यों के बराबर कीमतों को लाने के लिए पिछले साल मई में कोविड शुल्क को लगाया गया था. गौरतलब है कि तत्कालीन उप-राज्यपाल किरण बेदी ने कोविड शुल्क की मियाद को कई बार बढ़ा दिया था. बता दें कि बीते कुछ दिनों से कोरोना (Corona) के आंकड़े डरा रहे हैं. बुधवार को नए संक्रमण के मामलों में रिकॉर्ड बनाने के बाद गुरुवार भी उसे तोड़ने वाला साबित हुआ. इस लिहाज से देखें तो देश में कोरोना के नए मामले लगातार तीसरे दिन एक लाख से अधिक दर्ज किए गए. वर्ल्डोमीटर के मुताबिक गुरुवार रात तक 24 घंटों में कोरोना के 1,31,787 नए मामले मिले, जो कोरोना महामारी (Corona Epidemic) की शुरुआत के बाद से अब तक प्रतिदिन मिलने वाले कोरोना संक्रमितों में सबसे ज्यादा हैं. 

इसके पहले बुधवार को कोरोना के रिकॉर्ड 1,26,789 नए मामले मिले थे. मंगलवार को भी नए संक्रमितों की संख्या 1.15 लाख से अधिक दर्ज की गई थी. इन ताजा आंकड़ों से कोरोना का बढ़ता ग्राफ पेशानी पर बल डालने वाला है. नए संक्रमितों की संख्या अब तक चार बार एक लाख को पार कर चुकी है. उपचाराधीन मामले भी नौ लाख के पार पहुंच गए हैं. आलम यह है कि कोरोना से ठीक होने की दर घटकर 91.67 फीसदी और सक्रिय मामलों की दर बढ़कर 7.04 प्रतिशत हो गई है. हालांकि राहत की बात यह है कि कोरोना मृत्यु दर घटकर 1.29 फीसदी पर आ गई है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • पुडुचेरी में शराब पर लगाया गया साढ़े 7 फीसदी की दर से लगाया गया कोविड-19 शुल्क हटा
  • कोविड शुल्क के हटने के बाद इस क्षेत्र में शराब अन्य समीपवर्ती प्रदेशों में काफी सस्ती हो गई है
Wine Shop Liquor Tax Liquor शराब शराब मार्केट Liquor News puducherry Liquor Price Lt Governor of Puducherry
Advertisment
Advertisment