Advertisment

खटाई में पड़ सकती है सीमा हैदर और सचिन की शादी, कोर्ट ने पंडित और वकील को भेजा नोटिस

Seema Haider: नेपाल के रास्ते भारत आकर अपने प्रेमी सचिन मीणा से शादी करने वाली सीमा हैदर की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं...

author-image
Mohit Sharma
New Update
seema haider and sachin meena

seema haider and sachin meena( Photo Credit : File Pic)

Seema Haider: पाकिस्तान से भारत आकर अपने प्रेमी सचिन से शादी करने वाली सीमा हैदर की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अब अदालत ने सीमा और सचिन की शादी कराने वाले पंडित को नोटिस भेजा है. दरअसल, सीमा और सचिन ने हाल ही में अपनी शादी की वर्षगांठ मनाई थी. जिसको लेकर सीमा के पाकिस्तानी पति गुलाम हैदर ने कोर्ट में याचिका दायर की चुनौती दी. कोर्ट ने इस मामले में सीमा हैदर और सचिन की शादी कराने वाले पंडित, वकील और बारातियों को नोटिस जारी किया है. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- Jammu-Kashmir: श्रीनगर में नाव पलटने से बड़ा हादसा, झेलम में डूबने से 4 लोगों की मौत

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर के पाकिस्तानी पति गुलाम हैदर की ओर से दायर याचिका पर जिला न्यायालय की फैमिली कोर्ट ने सीमा हैदर व सचिन मीणा के वकील एपी सिंह और शादी करने वाले पंडित को समन जारी किया है. मामले की अगली सुनवाई 27 मई को होगी. सीमा हैदर के पति गुलाम हैदर के वकील मोमिन मलिक की ओर से मामले में याचिका दायर की गई है. मोमिन ने बताया कि सीमा और सचिन मीणा की हाल में ही मैरिज एनिवर्सरी मनाई गई है, इसको उन्होंने अदालत में चुनौती दी है. इस कार्यक्रम में जो लोग शामिल हुए, उनको भी पक्षकार बनाया गया है. अदालत में दोनों की शादी के अलावा बच्चों को गोद लेने की प्रक्रिया, धर्म परिवर्तन आदि को भी चुनौती दी गई है.

यह खबर भी पढ़ें-  Weather Update: दिल्ली-NCR में अब गर्मी से मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने दिया बड़ा अपडेट 

वकील मोमिन मलिक के मुताबिक सीमा को अदालत में यह साबित करना होगा कि उन्होंने धर्म परिवर्तन कब किया. इसके अलावा नाबालिग बच्चों का धर्म इस प्रकार बदला नहीं जा सकता. जिन लोगों को समन जारी किया है, उन्हें सुनवाई की तारीख को अदालत में हाजिर होना होगा. तीन जुलाई 2023 को हरियाणा के बल्लभगढ़ में सीमा हैदर को गिरफ्तार कर लिया गया था. वह ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा निवासी सचिन मीणा के साथ नेपाल के रास्ते भारत आई थी.

Source : News Nation Bureau

सीमा हैदर सीमा हैदर और सचिन मीना Seema Haider and Sachin Story seema haider latest news seema haider love story Seema Haider Case Seema Haider and Sachin Meena
Advertisment
Advertisment