Advertisment

छत्तीसगढ़: गोशाला में 250 गायों की मौत मामले में 9 अफसर निलंबित

छत्तीसगढ़ के दुर्ग और बेमेतरा जिले में 250 गायों की मौत के मामले में राज्य के कृषि एवं पशुपालन मंत्री ने विभाग के नौ अफसरों को निलंबित कर दिया है।

author-image
Jeevan Prakash
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़: गोशाला में 250 गायों की मौत मामले में 9 अफसर निलंबित

छत्तीसगढ़ के गोशाला में 250 गायों की मौत (फोटो-ANI)

छत्तीसगढ़ के दुर्ग और बेमेतरा जिले में 250 गायों की मौत के मामले में राज्य के कृषि एवं पशुपालन मंत्री ने विभाग के नौ अफसरों को निलंबित कर दिया है और 'कारण बताओ' नोटिस जारी कर उनसे जवाब तलब किया है।

Advertisment

दुर्ग के धमधा विकासखंड के ग्राम राजपुर स्थित शगुन गोशाला, बेमेतरा जिले के साजा विकासखंड के ग्राम गोडमर्रा स्थित फूलचंद गोशाला और साजा क्षेत्र के ही ग्राम रानों स्थित मयूरी गोशाला में बड़ी संख्या में गायों की मौत हुई है।

इस मामले में मंत्री अग्रवाल ने पशुपालन विभाग के निदेशक डॉ. एस.के. पांडे को 19 अगस्त की सुबह तक रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए थे।

शनिवार सुबह रिपोर्ट आने के बाद पाया गया कि गोशालाओं में गंभीर अनिमितताएं थीं, इसके बावजूद जिम्मेदार अधिकारी लापरवाह बने रहे। इसलिए बीजेपी शासित राज्य की गोशालाओं में 250 गायों की मौत के रूप में बड़ी घटना सामने आई।

Advertisment

कृषिमंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने दूरभाष पर कृषि सचिव को दुर्ग जिले के उपनिदेशक (पशुपालन) डॉ. एम.के. चावला, बेमेतरा के उपनिदेशक (पशुपालन) डॉ. ए.के. सिंह, धमधा क्षेत्र के वीएएस डॉ. सत्यम मिश्रा व डॉ. भारतेश शर्मा, एवीएफओ एलएस सोरी, साजा क्षेत्र के वीएएस डॉ. एम.एन. झा, डॉ. पुष्पराज खटकर, एवीएफओ के.के. ध्रुव और एलडी चंद्राकार को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश दिए हैं।

और पढ़ें: 'छत्तीसगढ़ गोशाला में भूख से मरने वाली गायों के लिए राज्य सरकार ज़िम्मेदार'

Source : IANS

Leader chhattisgarh Gaushala BJP cow
Advertisment
Advertisment