Advertisment

शिलांग में रविवार को कर्फ्यू में ढील, एसपीटीएस बस चालक से झड़प के बाद भड़की थी हिंसा

इसके अलावा जिले में सभी पेट्रोल पंपों से खुले जेरीकन, बोतलों और अन्य कंटेनरों में पेट्रोल और डीजल की बिक्री पर भी रोक है।

Advertisment
author-image
Deepak Kumar
एडिट
New Update
शिलांग में रविवार को कर्फ्यू में ढील, एसपीटीएस बस चालक से झड़प के बाद भड़की थी हिंसा

शिलांग में कर्फ़्यू में ढील

Advertisment

मेघालय की राजधानी शिलांग के कर्फ्यू प्रभावित क्षेत्रों में रविवार को सात घंटे के लिए इसमें ढील दी जाएगी लेकिन प्रतिबंध जारी रहेंगे।

Advertisment

ईस्ट खासी हिल्स जिले के प्रभारी उपायुक्त पीटर एस दखार ने बताया, 'लुमडिंगजरी पुलिस थाने और कैंटोनमेंट बीट हाउस क्षेत्रों में रविवार को सुबह आठ बजे से दोपहर तीन बजे तक कर्फ्यू में ढील दी जाएगी ताकि इस दौरान लोग अपनी जरूरत का सामान ला सकें।'

दखार ने कहा कि मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर रोक जारी रहेगी। इसके अलावा जिले में सभी पेट्रोल पंपों से खुले जेरीकन, बोतलों और अन्य कंटेनरों में पेट्रोल और डीजल की बिक्री पर भी रोक है।

यह झड़प कुछ महिलाओं और एसपीटीएस बस के चालक के बीच झगड़े के बाद भड़की थी।

Advertisment

थेम एव मॉवलोंग (हरिजनों की गली) में रह रहे लोगों के एक समूह द्वारा कथित तौर पर एक बस कंडक्टर से बदतमीजी करने के बाद यह झड़प शुरू हुई थी लेकिन रात के समय स्थिति तब हिंसक हो गई जब भीड़ ने थेम मावलोंग की ओर जाने का प्रयास किया और वहां तैनात पुलिस पर पथराव करना शुरू कर दिया।

इस झड़प में एक पत्रकार और चार नागरिक घायल हो गए।

ईस्ट खासी हिल्स के जिला पुलिस प्रमुख डेविस मराक ने कहा, 'हमने चार विभिन्न स्थानों मोटफ्रान, उमसोहसन, रयान्जाह और नोंगम्यान्सोंग इन चार स्थानों में शरारती तत्वों द्वारा चार वाहनों को आग लगाने के बाद पूरे शहर की सुरक्षा कड़ी कर दी है।'

Advertisment

इस मामले में तीन पत्थरबाजों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने उनके कब्जे से पेट्रोल बम और अन्य धारदार हथियार बरामद किए हैं। घटना की न्यायायिक जांच कराने और अफवाह फैलाने व हिंसा भड़काने वालों की पहचान करने के आदेश दिए गए हैं।

और पढ़ें- मीडिया अटेंशन के लिए आंदोलन कर रहे किसान: राधा मोहन सिंह

Source : News Nation Bureau

clashes in Shillong Shillong Curfew Meghalaya Shillong
Advertisment
Advertisment