Advertisment

Cyclone Biparjoy: राजस्थान में बिपरजॉय का कहर, खतरनाक होंगे अगले 12 घंटे

Cyclone Biparjoy: देश के तटीय राज्यों में तबाही मच चुका चक्रवाती तूफान बिपरजॉय अब राजस्थान में अपना कहर बरपा रहा है. राजस्थान के कई जिलों में पिछले दो दिनों से हो रही भारी बारिश से यहां हालात बदतर कर दिए हैं

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
Cyclone Biparjoy

Cyclone Biparjoy( Photo Credit : News Nation)

Cyclone Biparjoy: अरब सागर में उठा चक्रवाती तूफान बिपरजॉय गुजरात के बाद अब राजस्थान में तबाही मचा रहा है. राज्य के कई इलाकों में हो रही भारी बारिश की वजह से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. सड़के पानी से लबालब भरी नजर आ रही हैं, जिससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इस बीच राजस्थान के कई सरकारी संस्थानों और अस्पतालों में भी पानी भर गया है. अजमेर में भारी बारिश की वजह से जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में पानी भर गया। यहां डॉक्टर सतीश ने बताया, "अस्पताल में पानी किधर से आ रहा है और इससे मशीनों में क्या दिक्कत हो सकती है, यही देखने के लिए अस्पताल आया हूं."

Advertisment

Petrol Diesel Prices: यूपी-बिहार में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, चेक करें नए रेट

अगले 12 घंटे तक चक्रवाती तूफान बिपरजॉय में तीव्रता बनी रहेगी

वहीं, गुजरात में चक्रवात बिपरजॉय के बाद मांडवी में लोग धीरे-धीरे अपने रोजमर्रा के कार्यों की तरफ बढ़ रहे हैं. एक स्थानीय ने बताया, "चक्रवात ने सब किया लेकिन यह अच्छा था कि किसी की जनहानि नहीं हुई. सरकार की तरफ से लोग आते रहे हैं और स्थिति का आंकलन भी किया है. धीमे-धीमे सब अच्छा हो जाएगा." भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार अगले 12 घंटे तक चक्रवाती तूफान बिपरजॉय में तीव्रता बनी रहेगी. आपको बता दें कि पिछले 24 घंटे के भीतर राजस्थान के बाड़मेर जिले में भारी बारिश हुई है. बारिश के वजह से कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं. कई जगहों में भीषण जलभराव की स्थिति बनी हुई है, जिसकी वजह से लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है. 

Advertisment

Weather Update: दिल्ली-NCR में बूंदाबांदी, आपके शहर में कब बरसेंगे मेघ?

गुजरात में पटरी पर लौट रहा जन-जीवन

वहीं, गुजरात में चक्रवाती तूफान से आई तबाही के बाद जन-जीवन पटरी पर लौटता नजर आ रहा है. हालांकि यहां सड़कों पर टूटे पेड़ और बिजली के खंभों को हटाना प्रशासन के सामने चुनौती बनी हुई है. इसके साथ बिजली व्यवस्था बहाल करने में अभी कई और दिन लग सकते हैं. फिलहाल जलभराव वाले इलाकों से पानी का स्तर कम होता दिख रहा है. हालांकि मौसम विभाग ने गुजरात के कई जिलों में अभी और बारिश का अनुमान लगाया है. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Cyclone Biparjoy updates pm modi on cyclone biparjoy Cyclone Biparjoy Live updates Cyclone Biparjoy Latest Update Cyclone Biparjoy Cyclone Biparjoy Live Tracker Cyclone Biparjoy Live updates in hindi Cyclone Bipar Cyclone Biparjoy Cyclone Biparjoy Live
Advertisment
Advertisment