Advertisment

Cyclone Biporjoy: अलर्ट! इन 4 राज्यों में दिखेगा बिपरजॉय का असर... जानें कब कहां कैसा रहेगा मौसम

IMD की हालिया जानकारी के मुताबिक बिपरजॉय चक्रवात, कुछ घंटों पहले तक दक्षिणी राजस्थान के मध्य में मौजूद था, जिसके आज शाम तक प्रभावी रहने के आसार थे...

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
PC

Cyclone-Biporjoy( Photo Credit : file photo)

बस कुछ और घंटों का कहर बाकि है... दरअसल IMD की हालिया जानकारी के मुताबिक बिपरजॉय चक्रवात, कुछ घंटों पहले तक दक्षिणी राजस्थान के मध्य में मौजूद था, जिसके आज शाम तक प्रभावी रहने के आसार थे. बता दें कि चक्रवात बिपरजॉय के लैंड फॉल के बाद से ही कहर का विस्तार जारी है. आलम ये है कि गुजरात के बाद अब उससे सटे राजस्थान को भी चक्रवात ने अपनी चपेट में ले लिया है. हालांकि इस चक्रवात के शाम तक प्रभावी रहने की खबर, काफी ज्यादा राहत भरी है.  

Advertisment

कब कहां होगी बारिश

इलाके  कब हो सकती है बारिश
दक्षिणी राजस्थान     आज हो सकती है भारी बारिश
यूपी के दक्षिणी हिस्से    अगले 2-3 दिनों में होगी बारिश
दिल्ली-एनसीआर          कहीं-कहीं बादल हैं, बारिश की संभावना
मध्य प्रदेश                  सोमवार को हो सकती है बारिश 

चक्रवात से हुआ कितना नुकसान

Advertisment

बिपरजॉय चक्रवात का गुजरात में शुरुआती प्रवेश ने कहर ढा दिया था. हालांकि अभी तक चक्रवात के चलते गुजरता में कितना नुकसान हुआ है ये आकलन नहीं हो सका है. मगर समुद्री एजेंसी द्वारा रविवार को दी गई जानकारी के मुताबिक गुजरात के तट इलाकों से अभी तक किसी भी नौका या वस्तु के बह जाने की कोई सूचना नहीं है. वहीं स्पष्ट आकलन के लिए भारतीय तटरक्षक बल के जहाजों और विमानों को तैनात किया है. गौरतलब है कि चक्रवात ने गुरुवार शाम गुजरात में कच्छ तट पर जखाऊ के पास दस्तक दी थी. चक्रवात का रूप इस कदर विकराल था कि पेड़ और बिजली के खंभे ही उखड़ गए, वहीं इससे कई घरों को नुकसान भी पहुंचा. 

बिपरजॉय कहां मचाएगा कोहराम?

हासिल जानकारी के मुताबिक, फिलहाल बिपरजॉय राजस्थान में है. जहां बारिश को दौर शुरू होने की संभावना है. वहीं राजस्थान से सटे मध्य प्रदेश में कल यानि सोमवार को चक्रवात का असर देखने को मिल सकता है, जिसके कारण मध्य प्रदेश में भारी बारिश की संभावन जताई गई है. खबर है कि उत्तर प्रदेश के दक्षिणी हिस्से में आगामी 2-3 दिनों में बारिश हो सकती है. वहीं आज भी दिल्ली एनसीआर में हल्की बारिश हुई है, बताया जा रहा है कि अरब सागर से आ रही हवाओं की वजह से दिल्ली एनसीआर के मौसम में तबदीली पेश आई है. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

मौसम विभाग चक्रवात Rain Fall Mausam Update Delhi NCR madhya-pradesh imd alert Cyclone Biparjoy
Advertisment
Advertisment