Advertisment

Cyclone Remal Update: कहां पहुंचा चक्रवाती तूफान रेमाल, कब करेगा लैंडफॉल, किन राज्यों में अलर्ट

Cyclone Remal Update: जल्द ही देश के इस राज्य में दस्तक देगा चक्रवाती तूफान रेमाल, जानें इस दौरान क्या रहेगी तूफान की रफ्तार

author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
Cyclone Remal Latest Updates

Cyclone Remal Latest Updates( Photo Credit : File)

Cyclone Remal Update: एक और चक्रवाती तूफान तेजी से आगे बढ़ रहे हैं. देश के कुछ राज्यों पर इसकी सीधा असर दिखाई देने वाला है. साइक्लोन रेमाल को लेकर सभी ताजा खबरें हम आपको बता रहे हैं. भारतीय मौसम विज्ञान  विभाग की मानें तो बंगाल की खाड़ी में बना दबाव का क्षेत्र अब चक्रवाती तूफान बन गया है. इस तूफान के 26 मई लेट नाइट पश्चिम बंगाल में पहुंचने की संभावना है. बंगाल के सागर द्वीप और बांग्लादेश के खेपुपारा के बीच इस तूफान के लैंडफॉल की बात सामने आई है. 

Advertisment

आईएमडी के मुताबिक बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना 'दबाव' 25 मई की सुबह तक बंगाल की खाड़ी के पूर्व-मध्य क्षेत्र में चक्रवाती तूफान में तब्दील हो सकता है. बता दें कि ये तूफान 102 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आगे बढ़ रहा है. इसके चलते कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ-साथ हल्की बारिश का दौर भी शुरू हो गया है. वहीं मौसम विभाग ने कुछ इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया है. 

यह भी पढ़ें - Google Doodle: लोकसभा चुनाव के छटवें चरण की वोटिंग जारी, खास डूडल से जानकारी दे रहा गूगल

चक्रवात शनिवार रात को लेगा गंभीर रूप

चक्रवाती तूफान रेमाल शनिवार यानी 25 मई की मध्य रात्रि तक गंभीर रूप ले लेगा. इसके बाद यह रविवार को देर शाम या रात तक पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों में टकराएगा. इस दौरान चक्रवाती तूफान की स्पीड 120 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती है. 

इन राज्यों पर दिखेगा असर

मौसम विभाग के मुताबिक तूफान की आहट के साथ ही पश्चिम बंगाल समेत आस-पास के इलाकों में इसका असर दिखाई देने लगा है. भीषण गर्मी के बीच कई क्षेत्रों में बादल छाए हुए हैं. वहीं दूसरी तरफ कुछ इलाकों में हल्की बूंदा बांदी भी शुरू हो गई है. हालांकि इसका सीधा असर अब 26 और 27 मई को देखने को मिलेगा.

इस दौरान पश्चिम बंगाल, ओडिशा के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना बनी हुई है. इस दौरान बालासोर, भद्रक और केंद्रपाड़ा में अच्छी बारिश के आसार हैं. इसके साथ मयूरभंज में भी इसका असर देखने को मिल सकता है. 

यह भी पढ़ें - दिल्लीवालों पर मौसम की मार.. हैदराबाद में बारिश के आसार, जानें कैसा रहेगा आपके शहर में आज का मौसम

Source : News Nation Bureau

Cyclone Remal Landfall Cyclone Remal Update Cyclone news in hindi Cyclone Remal Latest Update
Advertisment
Advertisment