Advertisment

जम्मू कश्मीर में हिंसा, 3 आतंकवादी समेत 7 की मौत

कश्मीर घाटी में शनिवार को ताजा हिंसा में तीन आतंकवादी व तीन नागरिक मारे गए वहीं घटना में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया।

author-image
abhiranjan kumar
एडिट
New Update
जम्मू कश्मीर में हिंसा, 3 आतंकवादी समेत 7 की मौत

जम्मू कश्मीर में हिंसा (फोटो- IANS)

कश्मीर घाटी में शनिवार को ताजा हिंसा में तीन आतंकवादी व तीन नागरिक मारे गए वहीं घटना में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया। अधिकारियों ने गोलीबारी स्थल के पास प्रदर्शन की वजह से कड़ी पाबंदी लागू कर दी है और मोबाइल फोन इंटरनेट सेवा भी स्थगित कर दी।

Advertisment

पुलिस ने कहा कि शहर के लाल चौक से कुछ ही दूरी पर चटबाल में गोलीबारी की घटना में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के तीन आंतकवादी मारे गए और चार सुरक्षाकर्मी घायल हो गए।

गोलीबारी के बाद स्थानीय लोगों ने पथराव करना शुरू कर दिया। पथराव कर रहे लोग आतंकवादियों को घटनास्थल से भगाने की कोशिश कर रहे थे।

नूरबाग इलाके में पुलिस के वाहन की चपेट में आने से एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई। पुलिस ने कहा कि वाहन चालक के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया गया है।

Advertisment

झेलम नदी के किनारे चटबाल क्षेत्र में पुलिस को आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जैसे ही सीआरपीएफ और पुलिस की संयुक्त टीम घटनास्थल पर पहुंची, आतंकवादियों ने उन पर हमला कर दिया।

जम्मू एवं कश्मीर के पुलिस प्रमुख एसपी वैद्य ने कहा, 'श्रीनगर के चटबाल में गोलीबारी समाप्त। पुलिस और सीआरपीएफ के अभियान में आतंकवादियों के तीन शवों को बारामद किया गया।'

इसे भी पढ़ेंः भारत में विवाद, पाकिस्तान में मणिशंकर अय्यर का 'जिन्ना' राग

Advertisment

पुलिस अधिकारी ने कहा, 'मारा गया एक आतंकवादी स्थानीय था, जबकि दो अन्य विदेशी था।' पुलिस ने कहा कि आतंकवादी श्रीनगर में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। इनके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए।

उन्होंने कहा कि सीआरपीएफ के तीन जवान और एक विशेष पुलिस अधिकारी गोलीबारी में घायल हो गए। उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। गोलीबारी शुरू होते ही स्थानीय लोग अपने घरों से निकलकर पुलिस की कार्रवाई में व्यवधान उत्पन्न करने लगे और उन पर पथराव किया।

पुलिस ने इन्हें तितर बितर करने के लिए आंसू गैसे के गोले दागे और इसी दौरान एक स्थानीय युवक आदिल अहमद यादू पुलिस वाहन की चपेट में आ गया और कुचला गया। उसे पास के एस एम एच एस अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

Advertisment

प्रदर्शनकारी अस्पताल में जमा हो गए और इनमें से कुछ ने यादू की भव्य अंतिम यात्रा निकालने के उद्देश्य से शव को अपने कब्जे में ले लिया, इस अफरातफरी में तीन फोटो पत्रकार को चोट आई।

अन्य जगह पर हिंसा में, उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा में आतंकवदियों ने एक व्यक्ति और उसके भतीजे को गोली मार दी। दोनों का शुक्रवार को हाजिन क्षेत्र के शाहगुंड गांव से अपहरण किया गया था।

पुलिस ने कहा, 'पीड़ित के गोली लगे हुए शव शनिवार सुबह शाहगुंड गांव में एक मस्जिद के पास से बरामद हुए।' अधिकारी ने कहा, 'दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में एसपीओ शौकत अहमद को आंतकवादियों ने गोली मार दी।'

Advertisment

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Source : IANS

death Terrorists srinagar kashmir clashes gunfight
Advertisment
Advertisment