Advertisment

आर्म्स डील हनी ट्रैप: डीलर अभिषेक वर्मा ने आरोप को बताया झूठा, कहा करेंगे मानहानि का मुकदमा

मैं उन सभी आरोपों से इनकार करता हूं जो कथित लेटर में लगाए गए हैं

author-image
Deepak Kumar
एडिट
New Update
आर्म्स डील हनी ट्रैप: डीलर अभिषेक वर्मा ने आरोप को बताया झूठा, कहा करेंगे मानहानि का मुकदमा

File Photo- Getty images

बीजेपी सांसद वरुण गांधी पर पर आर्म्स डीलर के हनी ट्रैप में फंसने का गंभीर आरोप लगा है। एडमंड एलन ने आरोप लगाया है कि आर्म्स डीलर अभिषेक वर्मा ने हनीट्रैप के जरिये वरुण गांधी को फंसाया था। यह मामला तब का बताया जा रहा है जब वरुण गांधी डिफेंस कंसलटेटिव कमेटी के सदस्य थे।

Advertisment

हालांकि अभिषेक वर्मा ने गुरुवार रात को रक्षा जानकारियां लीक करने के आरोपों को खारिज कर दिया है। अभिषेक वर्मा ने सभी आरोप और उनसे संबंधित ईमेल्स और तस्वीरों को मनगढ़ंत बताया है।

इससे पहले बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि अगर मुझपर लगाया गया आरोप एक फ़ीसदी भी सच हुआ तो मैं राजनीति से सन्यास ले लूंगा। 

वर्मा ने गुरुवार रात एक बयान में कहा, 'मैं उन सभी आरोपों से इनकार करता हूं जो कथित लेटर में लगाए गए हैं। मैं योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण की ओर से लगाए गए आरोपों से भी इनकार करता हूं।'

Advertisment

आर्म्स डीलर अभिषेक वर्मा ने कहा कि वह एडमंड्स एलन, प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव के खिलाफ जल्द ही आपराधिक मानहानि का मुकदमा दर्ज कराएंगे। 

वरिष्ठ वकील और स्वराज इंडिया के नेता प्रशांत भूषण ने प्रेस कॉन्फ्रेस करके इस मामले को उठाया है। प्रशांत ने वरुण गांधी का नाम नहीं लिया है लेकिन उन्होंने इस मामले को राष्ट्रीय सुरक्षा से खिलवाड़ बताते हुए हमला बोला है।

भूषण ने आरोप लगाया था कि आर्म्स डीलर अभिषेक वर्मा के खिलाफ जांच में विसलब्लोअर की भूमिका निभाने वाले अमेरिकी शख्स सी एडमंड्स एलन ने 25 अगस्त को पीएमओ को लिखे एक पत्र में दावा किया था कि नेवल डिफेंस लीक के लिए वर्मा ने हनी ट्रेप का प्रयोग किया था। लेटर में दलाल अभिषेक पर वरुण गांधी को कथित तस्वीरों और ईमेल्स के जरिए ब्लैकमेलिंग करने का भी आरोप लगा है।

Advertisment

उन्होंने कहा, 'न्यूयॉर्क आधारित वकील एलन फर्जीवाड़ा करने वाला व्यक्ति है। वह अतीत में भी दूसरे लोगों की तस्वीरों के साथ छेड़छाड़ कर चुका है। मैंने 6 फरवरी, 2012 को पटियाला हाउस अदालत में एलन के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराया था। इस मामले की सुनवाई चल रही है और मामला विचाराधीन है।'

वर्मा ने कहा, 'कथित ईमेल्स और तस्वीरें छेड़छाड़ कर बनाई गई हैं क्योंकि मैंने न तो कभी वरुण गांधी की तस्वीरें खींची हैं और न ही कहीं पर उनका नाम लिया। ये सभी आरोप एलन ने मुझे और लेटर में जिक्र किए गए लोगों को बदनाम करने के लिए लगाए हैं।''

Source : News Nation Bureau

Defamation Case Abhishek Verma defence leaks
Advertisment
Advertisment