Advertisment

Rajnath Singh Health Update: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की तबीयत स्थिर, Delhi AIIMS से आज मिल सकती है छुट्टी

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की तबीयत में सुधार है. फिलहाल सिंह की हालत स्थिर बताई जा रही है.

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
RAJNATH SINGH

RAJNATH SINGH( Photo Credit : social media)

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की तबीयत में सुधार है. फिलहाल सिंह की हालत स्थिर बताई जा रही है. खबरों की माने तो, आज उन्हें AIIMS से छुट्टी मिल सकती है. गौरतलब है कि, पीठ दर्द की शिकायत के बाद सिंह को गुरुवार सुबह 3 बजे एम्स में भर्ती कराया गया था. जहां उनका इलाज चल रहा था. गुरुवार के दिन उन्हें प्राइवेट वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया था. फिलहाल डॉक्टर सभी परीक्षण कर रहे हैं, जिसके बाद उन्हें डिस्चार्ज करने का फैसला लिया जाएगा. 

Advertisment

गौरतलब है कि, 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रचार के दौरान हेलीकॉप्टर से उतरते समय उनका पैर फिसल गया था, जिसके कारण उनकी कमर में खिंचाव हो आ गया था. इसके बाद से वह कमर के दर्द से परेशान हैं. 

मालूम हो कि, बुधवार को सिंह 73 साल के हो गए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी एक्स पोस्ट कर रक्षा मंत्री को हार्दिक शुभकामनाएं दी थी, उन्होंने लिखा था कि-  "एक मूल्यवान कैबिनेट सहयोगी, वह एक ऐसे नेता हैं जिनका उनकी बुद्धिमत्ता के लिए व्यापक रूप से सम्मान किया जाता है. वह कड़ी मेहनत और सेवा के प्रति प्रतिबद्धता के आधार पर सार्वजनिक जीवन में आगे बढ़े हैं. वह भारत के रक्षा तंत्र को मजबूत करने और हमारे देश को इस क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने में सबसे आगे हैं. उनके लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं.

सिंह ने हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव में लखनऊ संसदीय सीट से जीत हासिल की थी. NDA 3.0 कैबिनेट में उन्हें फिर से रक्षा मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई. सिंह ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्य के रूप में की थी.

उन्होंने 2014 से 2019 तक पीएम मोदी के पहले कार्यकाल में केंद्रीय गृह मंत्री के रूप में भी कार्य किया. उन्होंने 1977-1980 और 2001-2003 में उत्तर प्रदेश विधान सभा के सदस्य के रूप में कार्य किया. वह 1991 से 1992 तक उत्तर प्रदेश सरकार में शिक्षा मंत्री रहे, जबकि 1999 से 2000 तक केंद्रीय मंत्रिमंडल में भूतल परिवहन मंत्री के रूप में भी कार्य किया.

Source : News Nation Bureau

Rajnath Singh Health Rajnath Singh discharged today rajnath-singh
Advertisment
Advertisment