Advertisment

भारत-चीन तनाव के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 3 जुलाई को LAC का दौरा करेंगे

पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चीन के साथ तनाव के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सीमा का दौरा कर सकते हैं. भारत और चीन भारत-चीन सीमा क्षेत्रों में एलएसी के साथ स्थिति को संबोधित करने के लिए स्थापित सैन्य और राजनयिक चैनलों के माध्यम से चर्चा में लगे हुए हैं. पीपुल्स लिबरेशन आर्मी और भारतीय सेना के कमांडर ने चुशुल में 30 जून को मीटिंग की.

Advertisment
author-image
Yogendra Mishra
एडिट
New Update
Rajnath Singh

राजनाथ सिंह।( Photo Credit : फाइल फोटो)

Advertisment

पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चीन के साथ तनाव के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सीमा का दौरा कर सकते हैं. भारत और चीन भारत-चीन सीमा क्षेत्रों में एलएसी के साथ स्थिति को संबोधित करने के लिए स्थापित सैन्य और राजनयिक चैनलों के माध्यम से चर्चा में लगे हुए हैं.

Advertisment

पीपुल्स लिबरेशन आर्मी और भारतीय सेना के कमांडर ने चुशुल में 30 जून को मीटिंग की. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवाने ने शुक्रवार को पूर्वी लद्दाख में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए वास्तविक नियंत्रण रेखा के साथ-साथ लेह का दौरा करेंगे.

रूस दौरे से मिली सफलता

भारत-चीन तनाव के बीच रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने रुस का दौरा किया था और रूस के रक्षामंत्री से तत्काल रक्षा जरूरतों को मुकाम तक पहुंचाने के लिए सहमति बनाई थी. जिसके बाद भारत-रूस के बीच यह सहमति बन गई है.

Advertisment

दोनों देशों के बीच रक्षा सौदे में AK-203 असॉल्ट राइफल और का-226टी लाइट यूटिलिटी हेलिकॉप्टर को लेकर भी बात हुई. रिपोर्ट के मुताबिक भारत ने रूस से कहा है कि उसे रक्षा सौदों में अब देरी नहीं करनी है. इसे लेकर रूस ने भारत को आश्वस्त किया है कि वो अगले कुछ महीनों में इसे अंजाम तक पहुंचा देगा.

Source : News Nation Bureau

LAC corona-virus Ladakh
Advertisment
Advertisment