Advertisment

अरविंद केजरीवाल ने नाराज चल रहे पंजाब आप नेताओं से की मुलाकात, कलह सुलझने की उम्मीद

बिक्रम सिंह मजीठिया को दिए माफीनामे के बाद बैकफुट पर आए दिल्ली के मुख्यमंत्री ने रविवार को पंजाब के आम आदमी पार्टी (आप) विधायकों से मुलाकात की।

Advertisment
author-image
saketanand gyan
एडिट
New Update
अरविंद केजरीवाल ने नाराज चल रहे पंजाब आप नेताओं से की मुलाकात, कलह सुलझने की उम्मीद

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

Advertisment

पंजाब के पूर्व मंत्री और शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया को दिए माफीनामे के बाद बैकफुट पर आए दिल्ली के मुख्यमंत्री ने रविवार को नाराज पंजाब के आम आदमी पार्टी (आप) विधायकों से मुलाकात की।

Advertisment

ड्रग्स व्यापार के आरोपों पर केजरीवाल के माफीनामे के बाद आप के पंजाब यूनिट के नेताओं के लिए अचरज भरा था। केजरीवाल के माफीनामे से नाराज होकर पंजाब आप प्रमुख भगवंत मान और प्रदेश उपाध्यक्ष अमन अरोड़ा ने पद से इस्तीफा दे दिया था।

पंजाब के 20 विधायकों में से 10 ने राज्य के नेताओं के साथ दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर पर मुलाकात की जहां मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी मौजूद थे।

मीटिंग में केजरीवाल ने मजीठिया से माफीनामे को लेकर पार्टी के नेताओं को अपना स्पष्टीकरण दिया। पार्टी सूत्रों के अनुसार केजरीवाल की सफाई के बाद आप नेता संतुष्ट हो गए।

Advertisment

आप ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, 'नाराज हुए पंजाब के 10 विधायकों को मनीष सिसोदिया के घर हुई बैठक में मना लिया गया है। बैठक में अरविंद केजरीवाल खुद भी मौजूद थे और विधायकों से उनकी लम्बी बातचीत हुई।'

केजरीवाल के साथ मीटिंग के बाद पंजाब के एक आप विधायक ने कहा, 'उन्होंने हमें अपनी मजबूरी बताई। उन्होंने कहा कि वो अपना समय दिल्ली के लोगों के सेवाओं में देना चाहते हैं और इन मामलों को खत्म करना चाहते हैं। उन्होंने हमें कहा कि ड्रग्स के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी।'

हालांकि बैठक में नाराज विधायकों में आधे ही मौजूद थे और आधे विधायक पार्टी के नेतृत्व से अब भी नाराज चल रहे हैं।

Advertisment

पंजाब 'आप' में क्यों बढ़ा विवाद:

आपको बता दें कि पंजाब में विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान केजरीवाल ने अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया को ड्रग माफिया बताया था। इसके बाद मजीठिया ने केजरीवाल पर मानहानि का मामला दर्ज कर दिया था।

हाल ही में उन्होंने इस बात पर आरोप वापस लेकर मजीठिया से माफी मांग ली। अदालत में दिए गए माफीनामे में केजरीवाल ने कहा है कि उन्हें अब पता चला है कि उनके द्वारा लगाए गए ड्रग्स ट्रेड के आरोप निराधार थे। जिसके बाद अकाली दल के नेता ने कहा था कि वह मानहानि का केस वापस ले लेंगे।

Advertisment

इसके अलावा पंजाब चुनाव के दौरान आप के साथ गठबंधन करने वाली लोक इंसाफ पार्टी (एलआईपी) ने भी केजरीवाल के फैसले से नाराज होकर आप से अलग होने का फैसला कर लिया था।

और पढ़ें: सत्ता के लिए कौरव की तरह लड़ती है BJP-RSS, कांग्रेस पांडव समान: राहुल

Source : News Nation Bureau

Punjab AAP MLAs Bikram Singh Majithia delhi cm Punjab AAP Bhagwant Mann AAP aam aadmi party arvind kejriwal
Advertisment
Advertisment