Advertisment

दिल्ली शराब घोटाला मामले में केजरीवाल की CBI की गिरफ्तारी को चुनौती, कल होगी हाईकोर्ट में सुनवाई

दिल्ली उच्च न्यायालय जेल में बंद AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल की सीबीआई की गिरफ्तारी के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई करेगा.

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
kejriwal

kejriwal( Photo Credit : social media)

दिल्ली उच्च न्यायालय जेल में बंद AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल की सीबीआई की गिरफ्तारी के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई करेगा. न्यायमूर्ति नीना बंसल कृष्णा की अगुवाई वाली पीठ कल यानि मंगलवार को संभवत: दिल्ली के मुख्यमंत्री की याचिका पर सुनवाई कर सकता है. गौरतलब है कि, दिल्ली सीएम केजरीवाल की ओर से सोमवार को याचिका दायर की गई थी. मालूम हो कि, दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में 21 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय ने अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद जून में CBI ने उन्हें गिरफ्तार किया था. 

Advertisment

गौरतलब है कि, CBI की ये कार्रवाई एक स्थानीय अदालत द्वारा उत्पाद शुल्क नीति मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल को जमानत दिए जाने के कुछ दिनों बाद आई है.. आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक ने ट्रायल कोर्ट के 26 जून के आदेश को भी चुनौती दी है, जिसके द्वारा उन्हें तीन दिनों के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की हिरासत में भेज दिया गया था.

29 जून को, ट्रायल कोर्ट ने भ्रष्टाचार के मामले में केजरीवाल को 12 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया था, जिसमें कहा गया था कि, उनका नाम मुख्य साजिशकर्ताओं में से एक के रूप में सामने आया है और चूंकि जांच अभी भी जारी है, इसलिए उनसे आगे हिरासत में पूछताछ की आवश्यकता हो सकती है.

इस खबर का अपडेट लगातार जारी है...

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Delhi High Court Arrest arvind kejriwal
Advertisment
Advertisment