Advertisment

Delhi Airport Tragedy: हवाईअड्डे की छत गिरने वाले मामले में प्रशासन का बड़ा एक्शन, जांच समिति तलाशेगी गुनहगार

दिल्ली हवाईअड्डे का प्रशासन छत गिरने के बाद एक्शन में आ गया है. प्रशासन ने जांच समिति का गठन किया है. जांच समिति जल्द अपनी रिपोर्ट सौंपेगी.

Advertisment
author-image
Publive Team
New Update
Delhi Airport Tragedy

Delhi Airport Tragedy( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

Delhi Airport Tragedy: दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के प्रबंधन ने छत गिरने के मामले की जांच के लिए एक जांच समिति गठित की है. जांच समिति जल्द से जल्द अपनी रिपोर्ट सौंपेगी. दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट के प्रवक्ता ने शुक्रवार को बताया कि दिल्ली में रातभर भारी बारिश और तेज हवाएं चलीं. इस वजह से टर्मिनल-1 के पुराने परिसर में एक छत आज सुबह पांच बजे आशंकि रूप ढह गई. ढहने के कारणों का आकलन किया जा रहा है. हालांकि, प्राथमिक कारणों की बात करें तो वह बारिश है. प्रवक्ता ने आगे बताया कि भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में दिल्ली सफदरजंग में 228.1 मिमी बारिश दर्ज की गई. 1936 के बाद पहली बार जून में दिल्ली में इतनी बारिश हुई है. 30 वर्षों में दिल्ली की औसत बारिश 75.2 मिमी है.  

Advertisment

उन्होंने कहा कि टी-1 से सभी उड़ानें अगली सूचना तक निलंबित है. जब तक प्रभावित क्षेत्र का संचालन सुचारू नहीं हो जाता, तब तक टी-2 और टी-3 से ही उड़ानें भरी जाएंगी. दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 पर एक यात्री ने बताया कि मेरी सुबह 9 बजे की फ्लाइट थी. मुझे पता चला कि ऊपर का कुछ हिस्सा (छत) यहां गिरा है. कुछ उड़ानें रद्द कर दी गई हैं. अधिकारियों ने हमें टर्मिनल 2 पर जाने के लिए कहा.  

दिल्ली पुलिस ने घटना पर एफआईआर दर्ज की
मामले में दिल्ली पुलिस ने 304 (ए) और 337 के तहत एफआईआर दर्ज की है. पुलिस ने कहा कि वे कारणों का लगाने के लिए जांच करेंगे. इसके रखरखाव की जिम्मेदारी जिस एजेंसी के पास है, उसकी और उसके लोगों की जिम्मेदारी तय करेंगे .

मैं खुद घटना की निगरानी कर रहा हूं- उड्डयन मंत्री
मामले में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू किंजरापु ने कहा कि वे खुद घटना की निगरानी कर रहे हैं. एक्स पर एक पोस्ट में उन्होंने कहा कि मैं व्यक्तिगत रूप से दिल्ली हवाई अड्डे के टी1 पर छत गिरने की घटना की निगरानी कर रहा हूँ. घटनास्थल पर बचाव दल काम कर रहे हैं. साथ ही एयरलाइनों को टी1 पर सभी प्रभावित यात्रियों की सहायता करने की सलाह दी गई है. घायलों को अस्पताल ले जाया गया है. बचाव अभियान अभी भी जारी है.

Advertisment

Source :

Delhi Airport Tragedy delhi Delhi Rain Record delhi rain Delhi International Airport Ltd
Advertisment
Advertisment