Advertisment

दिल्ली-NCR में मौसम का बदला मिजाज, बूंदाबांदी के साथ हुई सुबह की शुरुआत

देश की राजधानी दिल्ली में आज सुबह से बूंदाबांदी हो रही है और आसमान में बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग ने आज देश के अधिकांश हिस्सों में बारिश का पूर्वानुमान किया है.

author-image
Prashant Jha
New Update
weather

मौसम ( Photo Credit : फाइल फोटो)

देश की राजधानी दिल्ली में आज सुबह की शुरुआत बूंदाबांदी के साथ हुई. हल्की और मध्यम बारिश के चलते दिल्ली-एनसीआर का मौसम सुहाना हो गया. मार्च महीने में हुई  पहली बारिश से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई. मौसम विभाग ने आज देश के अधिकांश हिस्सों में बारिश का पूर्वानुमान किया है. मौसम विभाग ने शनिवार को दिनभर दिल्ली -एनसीआर में कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश की आशंका जताई है. दिल्ली के  पालम, सफदरजंग, लोदी रोड, आरके पुरम, अक्षरधाम में थोड़ी बहुत बारिश होने की संभावना जताई है. वहीं, गाजियाबाद, वैशाली, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में भी आज दिनभर बूंदाबांदी हो सकती है.  

Advertisment

वैसे दिल्ली और एनसीआर में शुक्रवार का दिन भी राहत भरा था. पूरे दिन आसमान में बादलों का डेरा जमा रहा. इससे अधिकतम तापमान सामान्य रहा पर आज सुबह-सुबह हुई हल्की बारिश ने मार्च महीने में पड़ने वाली भीषण गर्मी से बड़ी राहत दी है.  विभाग ने दिनभर आसमान में बादलों की मौजदूगी से धूप नहीं निकलने की संभावना जताई है 

आज इन इलाकों में भी होगी बारिश

मौसम विभाग ने पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान और चंडीगढ़ में 18 से 20 मार्च तक बारिश होने की संभावना जताई है. वहीं, दिन का तापमान लुढ़केगा. अगले दो दिन लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. आईएमडी के मुताबिक, अगले दो दिनों तक दिल्ली और आसपास के इलाकों का तापमान सामान्य से नीचे रह सकता है. इन इलाकों में हल्की और मध्यम बारिश की संभावना है. साथ ही आसमान में बादलों का डेरा रहेगा. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: LAC Dispute: चीन तेजी से सीमा पर बुनियादी ढांचे का निर्माण कर रहा: जनरल मनोज पांडे

दक्षिण भारत और पूर्वोत्तर में भी बारिश के अनुमान

दरअसल, पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से उत्तर और मध्य भारत के मौसम में बदलाव आया है. मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों तक दक्षिण भारत के कुछ इलाकों में बारिश की संभावना जताई है. इसमें  आंध्र प्रदेश,   तेलंगाना,  छत्तीसगढ़  नागालैंड, मणिपुर और सिक्किम में भी थोड़ी बहुत बारिश के आसार हैं. इसके अलावा उत्तर भारत में उत्तर प्रदेश, बिहार झारखंड, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली समेत कई इलाकों में बूंदाबांदी की संभावना है. 

Advertisment

IMD Weather latest news india weather report Delhi Weather updates Weather Department Weather News Weather Forecast Weather Latest News Update
Advertisment
Advertisment