Advertisment

Today's Top News : Delhi-NCR में जारी रहेगा भीषण गर्मी का प्रकोप, आज कश्मीर के दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी

दिल्ली में भीषण गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया है. इन सबके बीच एनटीए एक बार फिर चर्चा में है. एनटीए ने यूजीसी नेट परीक्षा रद्द कर दी है. वहीं, आज पीएम मोदी कश्मीर का दौरा करेंगे.

author-image
Ravi Prashant
एडिट
New Update
today news 20 june

आज की मुख्य खबरें( Photo Credit : News Nation)

देश में भीषण गर्मी और लू से फिलहाल लोगों को राहत नहीं मिलने वाली है. दिल्ली-एनसीआर में गर्म हवाओं और तेज धूप का दौर जारी है. इस भीषण गर्मी के बीच एनटीए का हंगामा थमने का नाम नहीं ले रहा है. NTA द्वारा आयोजित यूजीसी नेट परीक्षा को रद्द कर दिया गया है. ऐसे में UGC-NET एग्जाम को लेकर आज भी बवाल देखने को मिलेगा. वहीं, पीएम मोदी श्रीनगर में 'एम्पावरिंग यूथ ट्रांसफॉर्मिंग' जेएनके में हिस्सा लेंगे.

Advertisment

यहां आज पीएम मोदी 1500 करोड़ रुपये की 84 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. साथ ही अगर क्रिकेट जगत की बात करें तो टी-20 वर्ल्ड कप में सुपर-8 का तीसरा मैच भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा. आइए आज की कुछ बड़ी खबरों पर नजर डालते हैं. 

1. दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है. दिल्ली और एनसीआर में लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है. यहां हालात ऐसे हो गए हैं कि देर रात तक गर्म हवाएं चल रही हैं. रातें ठंडी होने की बजाय गर्म होती जा रही हैं. दिल्ली में मंगलवार रात ने 55 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया. मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार की रात सबसे गर्म रात दर्ज की गई, जो पिछले 55 साल में सबसे ज्यादा है. आईएमडी (IMD) के मुताबिक, जून में मंगलवार की रात 1969 के बाद से दिल्ली में सबसे गर्म रही. वहीं, बुधवार को भी मौसम ऐसा ही रहा. हालांकि यूपी और बिहार के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश से लोगों को राहत मिली है.

2. NTA ने 18 जून को आयोजित यूजीसी नेट परीक्षा रद्द कर दी है. यह परीक्षा पेन और पेपर मोड में दो पालियों में आयोजित की गई थी. 19 जून को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग को गृह मंत्रालय के भारतीय साइबर अपराध समन्वय से परीक्षा में अनियमितताओं के बारे में इनपुट्स मिला था, जिसके बाद परीक्षा रद्द कर दी गई थी. अब यह परीक्षा नए सिरे से आयोजित की जाएगी और नया परीक्षा कार्यक्रम शेयर किया जाएगा. 

3. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को कश्मीर जाएंगे, जहां वह शाम 6 बजे श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर में 'एम्पावरिंग यूथ एंड ए चेंज इन जम्मू एंड कश्मीर' कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. पीएम कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे. पीएम यहां दो दिन रुकेंगे. वह अगले दिन यानी 21 जून को सुबह 6:30 बजे एसकेआईसीसी, श्रीनगर में 10वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का हिस्सा बनेंगे.

4.  टी-20 वर्ल्ड कप में सुपर-8 का तीसरा मुकाबला भारत और अफिगानिस्तान के साथ होगा. ये मैच बारबाडोस केंसिंग्टन ओवल स्टेडियम खेला जाएगा. यह मैच भारत के समयानुसार रात 8 बजे स्टार्ट होगा. भारतीय क्रिकेट टीम ग्रुप स्टेज में अपने 3 मैच जीतकर सुपर-8 के लिए क्वलीफाई किया था. बता दें कि इस वक्त इंडियन टीम की फॉर्म काफी शानदार चल रही है. अगर खासकर बॉलरों की बात करों तो उनके अलग ही तेवर देखने को मिल रहे हैं. 

Source : News Nation Bureau

Delhi temperature NTA UGC NET weather report NTA PM Modi Kashmir Tour IMD Weather Report Delhi-NCR Temperature PM modi
Advertisment