logo-image
लोकसभा चुनाव

Delhi-NCR में जारी रहेगा Heat Wave का कहर, यूपी और बिहार के इन इलाकों में हो सकती है बारिश

दिल्ली एनसीआर में रहने वाले लोगों को हीट वेव का प्रकोप अभी और झेलने पड़ेगा. वहीं, यूपी और बिहार के कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना है.

Updated on: 19 Jun 2024, 06:12 AM

नई दिल्ली:

देश में भीषण गर्मी का कहर जारी है. दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में तेज धूप और लू ने लोगों को घरों में कैद कर दिया है. मौसम विभाग ने लू को लेकर चेतावनी दी है कि अगले कुछ हफ्तों तक लोगों को लू का प्रकोप झेलना पड़ सकता है. इसके अलावा उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में 25 से 35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गर्म हवाएं भी चलने की संभावना है. वहीं, मौसम विभाग ने भी बारिश को लेकर जानकारी दी है. 20-21 जून के बीच दिल्ली-एनसीआर, यूपी, बिहार, राजस्थान, पंजाब और हरियाणा-चंडीगढ़ में काले बादल और हल्की फुल्की बारिश हो सकती है. 

देर रात चल रही है गर्म हवाएं

आईएमडी के मुताबिक 19 से 21 जून के बीच उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश की संभावना है. वहीं, बिहार और उत्तर के गंगा के मैदानी इलाकों में भी बारिश की संभावना है. हालांकि, बिहार और यूपी में इस भीषण गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया है. रात 11 बजे तक गर्म हवाएं चल रही हैं. इन सबके बीच बारिश को लेकर एक अच्छी खबर है. 

ये भी पढ़ें- देश में 41 एयरपोर्ट और कई अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी, अलर्ट मोड में पुलिस

लखनऊ में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक यूपी के कुशीनगर, सिद्धार्थनगर, महराजगंज में बारिश हो सकती है. साथ ही 20 से 21 जून के बीच यूपी की राजधानी लखनऊ और सहारनपुर, शामली, बिजनौर, रामपुर और बरेली में बारिश की संभावना है. वहीं, बिहार कुछ जिलों में बारिश और तेज आंधी बहने के आसार है.