Advertisment

AAJ KA MAUSAM : दिल्ली-NCR में जारी रहेगी भीषण गर्मी, यूपी के इन इलाकों में छाए रहेंगे बादल

देश की राजधानी दिल्ली में फिलहाल गर्मी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. दिल्ली-एनसीआर का ग्रीष्मकालीन दौरा जारी रहेगा. कल यानी मंगलवार को शहर का अधिकतम तापमान 43.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आईएमडी के मुताबिक, नरेला साइंस सेंटर ने शहर में सबसे अध

author-image
Ravi Prashant
एडिट
New Update
today weather

आज का मौसम( Photo Credit : SOCIAL MEDIA)

देश की राजधानी दिल्ली में फिलहाल गर्मी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. दिल्ली-एनसीआर का ग्रीष्मकालीन दौरा जारी रहेगा. कल यानी मंगलवार को शहर का अधिकतम तापमान 43.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आईएमडी के मुताबिक, नरेला साइंस सेंटर ने शहर में सबसे अधिक तापमान 47.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया. मौसम विभाग ने दिल्ली में अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि अगले दो से तीन दिनों तक लू चलेगी. ऐसे में दिल्ली एनसीआर में चिलचिलाती धूप और गर्मी से राहत नहीं मिलेगी.

Advertisment

लखनऊ में कैसा रहेगा मौसम?

वहीं, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की बात करें तो यहां न्यूनतम तापमान 34.45 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. अधिकतम तापमान की बात करें तो 39.38 सेल्सियस रहने का अनुमान है. कल यानी मंगलवार के तापमान पर नजर डालें तो न्यूनतम 36.87 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 47.76 डिग्री सेल्सियस रहा. मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य के कई हिस्सों में आसमान में काले बादल देखने को मिल सकते हैं.

ये पढ़ें- कठुआ में सुरक्षाबलों के हाथ लगी सफलता, एनकाउंटर में एक आतंकी ढेर

Advertisment

बिहार में कैसा रहेगा मौसम?

बिहार में भी भीषण गर्मी और लू ने लोगों को जीना मुहाल कर दिया है. मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश में फिलहाल यही मौसम रहने वाला है. पटना मौसम विज्ञान केंद्र विभाग के मुताबिक अभी 14 जून तक गर्मी से राहत मिलने वाली नहीं है. वहीं, बिहार के दक्षिण इलाकों की बात करें तो हीट वेव अपने चरम पर है. मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि 15 या 16 जून के बाद मौसम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

राज्य कई जिलों में बारिश होने की संभवना है. मंगलवार को राज्य के दक्षिण-पश्चिम और दक्षिण-मध्य बाग के 14 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है. औरंगाबाद, गया, सासाराम, भभुआ, बिहार, अरवल और आरा में तेज लू चलेगी. वहीं, कई इलाकों में भीषण गर्मी का दौरा जारी रहेगा. अगर झारखंड के मौसम की बात करें तो यहां भी लोगों को गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. यहां भी हीट वेव लोगों को अभी परेशान करेगा. 

Advertisment

ये भी पढ़ें- दिल्ली समेत इन राज्यों में अगले 7 दिन बेहद मुश्किल, आसमान से बरसेगी आग

Source : News Nation Bureau

weather report Todays Weather Report Weather Update delhi weather update Weather report 2024 Lucknow weather weather report
Advertisment
Advertisment