Advertisment

Today's Top News : दिल्ली NCR में सुबह से जारी है भारी बारिश, देर रात Bharat ने सेमीफाइनल में England को दिया हरा

देश की राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई हिस्सों में तेज आंधी के साथ बारिश हो रही है. वहीं, दिल्ली में आज सुबह से ही बारिश हो रही है. इस बीच देर रात टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड को हरा दिया है.

author-image
Ravi Prashant
एडिट
New Update
Today  latest news

आज की मुख्य खबरें( Photo Credit : News Nation)

दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में मौसम पूरी तरह से बदल गया है. गर्मी से परेशान लोगों को राहत मिली है. दिल्ली-एनसीआर में सुबह 5 बजे से तेज बारिश शुरू हो गई है. इस राहत भरे मौसम के बीच भारत ने देर रात टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड को 68 रनों से हरा दिया है. इन सबके बीच आज राहुल गांधी NEET के मुद्दे पर सुबह 10 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. वहीं, आज से अमरनाथ का यात्रा शुरू हो रही है. तीर्थयात्रियों का पहला जत्था शुक्रवार को कश्मीर पहुंचेगा. 

Advertisment

दिल्ली-एनसीआर में सुबह हो रही है बारिश

दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई हिस्सों में तेज आंधी के साथ बारिश हो रही है. वहीं, आज सुबह से ही दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश हुई. बारिश इतनी तेज थी कि कुछ देर के लिए सड़क पर तेज रफ्तार से चल रहे वाहनों की रफ्तार पूरी तरह थम गई. मौसम विभाग के मुताबिक इस पूरे हफ्ते दिल्ली-एनसीआर में बारिश के आसार हैं. आईएमडी के मुताबिक आज उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश होगी. साथ ही मानसून के आगमन के साथ ही तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज की गई है.

भारत ने इंग्लैंड को दी मात

टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत ने इंग्लैंड को 68 रनों से हरा दिया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में 171 रन बनाए जबकि इंग्लैंड की टीम 16.4 ओवर में 103 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. इस जीत के साथ ही भारत ने फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली. फाइनल में भारत का मुकाबला साउथ अफ्रीका से होगा. बता दें कि भारत तीसरी बार टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचा है. फाइनल मैच 29 जून यानी कल होगा.

नीट पेपर लीक मामले पर आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे राहुल गांधी

नीट परीक्षा में गड़बड़ी के बाद एनटीए पूरी तरह से बैकफुट पर आ गया है. नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई लगातार छापेमारी कर रही है. इस मामले में सीबीआई ने कई लोगों को गिरफ्तार किया है. इस पूरे स्कैम पर राहुल गांधी आज सुबह 10 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. इसके अलावा नीट पेपर में हुई धांधली को लेकर इंडिया ब्लॉक आज सदन में आवाज उठाएगा.

आज से शुरू हुई अमरनाथ यात्रा

अमरनाथ यात्रा 29 जून से शुरू होने जा रही है. तीर्थयात्रियों का पहला जत्था शुक्रवार को कश्मीर पहुंचेगा. इसके बाद वहां से उत्तरी कश्मीर के बालटाल और दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग बेस कैंप के लिए रवाना होंगे. आपको बता दें कि हाल ही में हुए आतंकी हमले के बाद इस बार श्रद्धालुओं को और भी कड़ी सुरक्षा में ले जाया जाएगा. वहीं, शनिवार को अमरनाथ के दर्शन होंगे.

Source : News Nation Bureau

amarnath NEET India in the final rahul gandhi North India weather update T20 World Cup todays news delhi weather report today's latest news
Advertisment
Advertisment