Advertisment

Delhi Ordinance: केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ CM केजरीवाल को स्टालिन का मिला समर्थन, विपक्ष से किया ये आह्वान  

केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ राज्यसभा में विपक्ष को एकजुट करने में लगे हैं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल. इस दौरान तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन से उन्हें समर्थन प्राप्त हुआ है.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Arvind Kejriwal Meets MK Stalin

Arvind Kejriwal Meets MK Stalin( Photo Credit : social media )

Arvind Kejriwal Meets MK Stalin: केंद्र के अध्यादेश के विरुद्ध दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल विपक्ष को एकजुट करने में लगे हुए हैं. इसी बीच केजरीवाल ने गुरुवार यानि एक जून को तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन से उनके घर पर मुलाकात की. इस दौरान एमके स्टालिन के साथ सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक प्रेसवार्ता की. उनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसद संजय सिंह के साथ आप नेता राघव चड्ढा और दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी भी मौजूद थीं. इस दौरान सीएम केजरीवाल ने कहा कि आठ साल की लंबी लड़ाई के बाद 11 मई को सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा था '

Advertisment

दिल्ली में एक चुनी हुई सरकार है. उसे पूर्ण बहुमत मिला है. अगर दिल्ली सरकार का अधिकारियों पर कंट्रोल नहीं रहेगा तो वे सरकार कैसे चला सकेंगे. ऐसे में ब्यूरोक्रेट्स का पूरा कंट्रोल दिल्ली सरकार के पास होगा. मगर नौ मई को भाजपा ने एक आर्डिनेंस को लाकर आदेश को खारिज कर दिया. यह पूरी तरह से लोकतंत्र के खिलाफ है.

ये भी पढ़ें: Famous Place In Delhi: दिल्ली की ये आठ पयर्टक स्थल, जानें इनका इतिहास और महत्व 

उन्होंने कहा कि अब इस बिल को राज्यसभा में गिराएंगे. यहां पर भाजपा बहुमत में नहीं है. हम चाहते हैं कि राज्यसभा में पूरा विपक्ष इस बिल के खिलाफ खड़ा हो. केजरीवाल बोले, हम पूरे देश में घूम घूमकर समर्थन जुटा रहे हैं. यह 2024 का सेमीफाइनल होगा. हमें डीएमके से अच्छा सपोर्ट मिल रहा है. इसके लिए हम सीएम स्टालिन का आभार व्यक्त करते हैं. इस दौरान पंजाब के सीएम भगवंत मान ने भी डीएमके प्रमुख स्टालिन का आभार व्यक्त किया और कहा कि इस तरह का समर्थन वे पूरे विपक्ष से भी चाहेंगे.  

Advertisment

इससे पहले सीएम केजरीवाल पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, बिहार के सीएम नीतीश कुमार, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के चीफ शरद पवार और पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे समेत कई नेताओं से मिल चुके हैं. सभी नेताओं ने राज्यसभा में अध्यादेश के खिलाफ मतदान करने की बात कही है. 

मामला क्या है?

गौरतलब है कि हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के अधिकारियों की पोस्टिंग और तबादले का अधिकार दिल्ली की केजरीवाल सरकार को दिया था. इसके बाद केंद्र सरकार ने अध्यादेश लाकर  इस फैसले को पलट डाला.

Advertisment

 

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • एमके स्टालिन के साथ CM अरविंद केजरीवाल ने एक प्रेसवार्ता की
  • उनके साथ पंजाब के CM भगवंत मान भी उपस्थित थे
  • अध्यादेश के खिलाफ हम पूरे देश में घूम घूमकर समर्थन जुटा रहे:  केजरीवाल  
अरविंद केजरीवाल Delhi News Modi Government Ordinance MK Stalin Delhi ordinance दिल्ली अध्यादेश arvind kejriwal Delhi Vs LG
Advertisment
Advertisment