Advertisment

CAA और NRC के विरोध में मारे गए लोगों को दिल्ली वक्फ बोर्ड 5-5 लाख का मुआवजा देगा

CAA और NRC के विरोध में मारे गए लोगों को दिल्ली वक्फ बोर्ड 5-5 लाख का मुआवजा देगा

author-image
Ravindra Singh
एडिट
New Update
AAP MLA Amantullah

दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष अमानतुल्लाह खान( Photo Credit : ट्वीटर)

दिल्ली वक्फ बोर्ड ने देश में नागरिकता संशोधन बिल को लेकर मचे घमासान में मारे गए लोगों के परिजनों को 5-5 लाख रूपये मुआवजा देने का ऐलान किया है. दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष और आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान ने मीडिया से बातचीत के दौरान यह जानकारी दी. आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह ने बताया कि देश भर में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर किए गए प्रदर्शनों के दौरान मारे गए लोगों के परिजनों को दिल्ली वक्फ बोर्ड 5-5 लाख रूपयों का मुआवजा देगा. आपको बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर असम से भड़की चिंगारी अब शोला बन चुकी है पूरे देश में नागरिकता संशोधन कानून  और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन शुरू हो गए हैं. 

Advertisment

यह भी पढ़ें-CAA Protest: तीस हजारी कोर्ट ने दरियागंज के सभी 15 आरोपियों को दो दिनों के लिए जेल भेजा 

Advertisment

यूपी में 124 एफआईआ और 705 गिरफ्तार, 15 की मौत

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध पूरे देश में विरोध प्रदर्शन जारी है. केवल उत्तर प्रदेश में 10 दिसंबर से लेकर अब तक नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में अब तक 124 उपद्रियों पर FIR दर्ज हुई है वहीं 705 लोगों को नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में अब तक जेल भेजा गया है जबकि 4500 लोगों को गिरफ्तार करने के बाद निजी मुचलके पर छोड़ा गया है. ये जानकारी उत्तर प्रदेश के आईजी लॉ एंड ऑर्डर प्रवीण कुमार ने मीडिया से बातचीत करते हुए साझा की है. प्रवीण कुमार ने बताया कि प्रदर्शन के दौरान पथराव और आगजनी में यूपी पुलिस के 263 जवान घायल हुए हैं जबकि इस दौरान 15 व्यक्तियों की मौत हुई है. यहां उन्होंने एक बात और बताई कि प्रदर्शन के दौरान किसी भी व्यक्ति की मौत पुलिस की गोली से नहीं हुई है. 

यह भी पढ़ें-NCP-शिवसेना-कांग्रेस गठबंधन पर MNS प्रमुख राज ठाकरे का हमला, की ये भविष्यवाणी

बीजेपी 3 करोड़ परिवारों को समझाएगी CAA और NRC

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के बारे में लोगों को समझाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) अगले दस दिन तक व्यापक स्तर पर अभियान चलाने की योजना बनाई है. इसके लिए बीजेपी घर-घर जाएगी और लोगों को नागरिकता संशोधन कानून के बारे में बताएगी. भाजपा सूत्रों की मानें तो पार्टी के नेता नागरिकता संशोधन कानून के बारे में लोगों को स्पष्ट जानकारी देने के लिए 250 प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. इसके साथ ही हर जिले में नागरिकता संशोधन कानून के पक्ष में रैली और कार्यक्रम भी होगा.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

AAP MLA Amantullah Khan Waqf Board Chairman Amanatullah Khan Delhi Waqf Board
Advertisment
Advertisment