Advertisment

विडंबना: भाजपा कार्यकर्ताओं को पानी की बौछारें मारकर भगा रही दिल्ली पुलिस, इधर 28 लाख लोग पानी के मोहताज

दिल्ली में जल संकट के बीच पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर पानी की बौछार कर उन्हें तितर-बितर किया. दिल्ली के 28 लाख लोग पानी के लिए तरस रहे हैं. सोशल मीडिया पर पुलिस की कार्रवाई की खूब निंदा की जा रही है.

author-image
Publive Team
New Update
Delhi Water crisis

Delhi Water crisis ( Photo Credit : Social Media)

Delhi water crisis: दिल्ली में एक तरफ लोग जहां पानी के लिए परेशान हैं. जलसंकट से लोग जूझ रहे हैं तो वहीं दिल्ली पुलिस पानी की बौछारें मारकर प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर रही है. बता दें, दिल्ली के 28 लाख लोग पानी के लिए मोहताज हैं. लोग पानी की टैंकरों के लिए लंबी-लंबी कतारें लगा रहे हैं. बावजूद इसके उन्हें पानी नहीं मिल रहा है. दरअसल, भाजपा कार्यकर्ता शनिवार को ओखला के दिल्ली जल बोर्ड दफ्तर के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. प्रदर्शन कर रहे लोगों को हटाने के लिए पुलिस ने वाटरकैनन का इस्तेमाल किया. विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व भाजपा नेता रमेश बिधूड़ी ने किया. सोशल मीडिया घटना की लोग खूब निंदा कर रहे हैं.

Advertisment

सोशल मीडिया पर जनता ने दी प्रतिक्रिया

एक यूजर ने एक्स पर लिखा कि दिल्ली जल संकट से जूछ रही है फिर भी पुलिस कार्यकर्ता पानी की बौछार मारकर प्रदर्शनकारियों को भगा रही है. दूसरे यूजर ने लिखा कि लोग पानी की कमी से जूझ रहे हैं तो पुलिस प्रचंड गर्मी के बीच वाटर कैनन का इस्तेमाल कर रही है.

यह भी पढ़ें- BSEB Sakshamta Pariksha Phase 2: सक्षमता परीक्षा को किया गया स्थगित, जानें पूरा अपडेट

दिल्ली सरकार ने भाजपा पर साधा निशाना

दिल्ली की आप सरकार ने आरोप लगाया है कि हरियाणा दिल्ली के हिस्से का पानी नहीं दे रहा है. हमने हर तरह से कोशिश की. इसके बाद भी हरियाणा सरकार पानी की आवश्यक मात्रा देने को राजी नहीं हुआ. इसलिए हमारे पास अनशन के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचा. आप का आरोप है कि हरियाणा प्रतिदिन 100 मिलियन गैलन कम पानी की आपूर्ति कर रहा है. इस वजह से दिल्ली के 28 लाख लोगों का जीवन बुरी तरह से प्रभावित हो गया है. 

दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने एक्स पर कहा कि आज मेरे अनशन का दूसरा दिन है. दिल्ली में पानी की भीषण कमी है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में हर दिन 1005 एमजीडी पानी की खपत होती है. इसमें से 613 एमजीडी पानी हरियाणा से आता है लेकिन हरियाणा पिछले कुछ सप्ताह से मात्र 513 एमजीडी ही पानी दे रहा है. इस वजह से दिल्ली के 28 लाख लोगों को पानी नहीं मिल रहा है. 

ये भी पढ़ें: वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने की प्री-बजट बैठक, राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के वित्त मंत्री हुए शामिल

भाजपा ने पूछा- आतिशी अपनी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है

इधर भाजपा ने आप सरकार पर कुप्रबंधन का आरोप लगाया. भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने आप पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली में आप पिछले 10 वर्षोें से सत्ता में हैं. उनके पास दिल्ली जलबोर्ड है. उनके पास एमसीडी है. हर महत्वपूर्ण विभाग उनके पास हैं तो क्या वे लोग अपनी सरकार के खिलाफ ही प्रदर्शन कर रहे हैं. उनका सहयोगी दल कांग्रेस भी कह रहा है कि हरियाणा पर्याप्त पानी दे रहा है. यहां तक कि जितना पानी देने का वादा किया था हरियाणा उससे अधिक पानी ही भेज रहा है. सुप्रीम कोर्ट ने भी यह माना है. 

Source : News Nation Bureau

delhi water crisis Atishi Hunger Strike Water Cannons Delhi Police BJP Protest Delhi Jal Board Atishi protest Haryana water supply delhi jal board aap-government Ramesh Bidhuri BJP Protest water cannons
Advertisment
Advertisment