Advertisment

Delhi Weather Update: दिल्ली-NCR में भीषण गर्मी का दौर जारी, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

Delhi Weather Update: तापमान की बात करें तो मंगलवार को दिल्ली में मैग्जीमम टेंपरेचर 43.8 डिग्री सेल्सियस  (सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस अधिक) दर्ज किया गया.

author-image
Mohit Sharma
New Update
Delhi Weather Update

Delhi Weather Update( Photo Credit : File Pic)

Delhi Weather Update: लोकसभा चुनाव परिणाम आने के साथ देश में चढ़े सियासी पारे के साथ गर्मी ने भी लोगों का पसीना छुड़ा दिया. कल यानी मंगलवार को दिनभर चलती रही लू और चिलचिलाती धूप ने लोगों की तौबा करा दी. लोग दिन भीर गर्मी से बेहाल नजर आए. हालांकि राजधानी दिल्ली में औसत तापमान में सोमवार की तुलना में मंगलवार को मामूली कमी देखने को मिली, लेकिन ऑरेंज अलर्ट के बीच गर्मी ने अपना रौद्र रूप दिखाया.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- नई सरकार के लिहाज से आज का दिन बेहद अहम, क्या है NDA और INDIA गठबंधन का प्‍लान?

दिल्ली में तेजी से बढ़ रहा तापमान

तापमान की बात करें तो मंगलवार को दिल्ली में मैग्जीमम टेंपरेचर 43.8 डिग्री सेल्सियस  (सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस अधिक) दर्ज किया गया. जबकि सोमवार को यह 44.6 डिग्री सेल्सियस था. इसके साथ ही दिल्ली में मिनिमम टेंपरेचर 30.4 डिग्री सेल्सियस (सामान्य से तीन डिग्री अधिक) दर्ज हुआ. दिल्ली में 46.4 डिग्री सेल्सियस के साथ नरेला सबसे गरम इलाका दर्ज किया गया. मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में आज आशिंक बादल छा रहेंगे और कई इलाकों में लू चलने की संभावना है. आईएमडी की रिपोर्ट में बताया गया कि राजधानी में आज 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है जो रात होते-होते गर्जन के साथ धूलभरी आंधी और फिर हल्की व मध्यम बारिश में बदल सकती है.

यह खबर भी पढ़ें- Petrol-Diesel Price Today: चुनाव परिणाम के अगले दिन देश में बदल गए पेट्रोल-डीजल के दाम, चेक करें नए रेट

दिल्ली में आज कैसा रहेगा मौसम का हाल

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार दिल्ली में आज यानी बुधवार को मैग्जीमम टेंपरेचर 43 डिग्री और मिनिमम टेंपरेचर 21 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. इस दौरान मौसम विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी किया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में पिछले कई दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही है. आलम यह है कि गर्मी की वजह से लोगों को न घर में आराम है और न बाहर चैन. घर में रखे कूलर-पंखे जहां राहत देने में नाकाफी साबित हो रहे हैं, वहीं बाहर सड़कें आग उगल रही हैं. 

Source :News Nation Bureau

delhi hot weather weather in Delhi ncr Uttarakhand Weather Update Weather Update Rajasthan weather update North India weather update Weather Update News weather update today delhi weather update today delhi weather update Bihar Weather Update
Advertisment
Advertisment