Advertisment

भारतीय कुश्ती महासंघ के खिलाफ पहलवानों का धरना जारी, खेल मंत्रालय ने WFI से स्पष्टीकरण मांगा

देश विदेश में भारत का नाम का नाम चमकाने वाले देश के पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) और WFI के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर डेरा डाल लिया

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
WFI

WFI( Photo Credit : फाइल पिक)

देश विदेश में भारत का नाम का नाम चमकाने वाले देश के पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) और WFI के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर डेरा डाल लिया. भारतीय पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह को तुरंत भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष पद से हटाने की मांग की है. आपको बता दें कि बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण के आरोप लगे हैं. भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) और WFI के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के ख़िलाफ़ यौन शोषण के आरोप लगाए जाने पर बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और अन्य रेसलर जंतर-मंतर धरना-प्रदर्शन करने पहुंचे. भारतीय खेल प्राधिकरण की ओर से बताया गया कि केंद्रीय खेल मंत्रालय ने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) से स्पष्टीकरण मांगा है और उसे ओलंपिक और राष्ट्रमंडल खेलों के पदक विजेताओं सहित पहलवानों द्वारा लगाए गए आरोपों पर अगले 72 घंटों के भीतर जवाब देने का निर्देश दिया. 

Advertisment

Weather Update: दिल्ली समेत इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, गिरेगा पारा बढ़ेगी ठंड!

भारतीय कुश्ती महासंघ के खिलाफ जंतर-मंतर पर पहलवानों के धरना-प्रदर्शन पर कोच सुरेंदर ने कहा कि इतने बड़े-बड़े खिलाड़ी उतरकर आए हैं, एक खिलाड़ी गलत हो सकता है इतने खिलाड़ी गलत नहीं हो सकते. जितना अत्याचार अब सुना है उतना कभी नहीं सुना. कोच प्रदीप दहिया ने कहा कि  इतने बड़े खिलाड़ी अगर बोल रहे हैं तो कुछ तो सच्चाई होगी. इसकी जांच होनी चाहिए और दोषी को सज़ा भी मिलनी चाहिए. विनेश एक बड़ी महिला खिलाड़ी हैं और अगर वो आरोप लगा रही हैं तो इसका मतलब है उनके साथ कुछ तो हुआ होगा.

Advertisment

Old Vehicle: केन्द्र का बड़ा फैसला- 15 साल पुरानी गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन होगा रद्द

आपको बता दें कि रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह के आवास पर बैरिकेडिंग और सुरक्षा बढ़ाई गई. रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के ख़िलाफ़ जंतर-मंतर पर पहलवानों के विरोध का आज दूसरा दिन है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय पहलवान विनेश फोगाट और साक्षी मलिक ने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के चीफ बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं. जिसके बाद देश के पहलवानों ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर बृजभूषण सिंह के खिलाफ धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है. 

Source : Agency

sexual harassment case Wrestlers Vinesh Phogat Minor Sexual Harassment WFI jantar mantar news Sakshi Malik Wrestler Vinesh Phogat Wrestler Sakshi Malik jantar-mantar jantar-mantar-protest Bajrang Punia vinesh phogat WRESTLING FEDERATION OF INDIA
Advertisment
Advertisment