Advertisment

दिल्ली में डायरेक्ट सेलिंग विराट महिला उद्यमी सम्मेलन का आयोजन, महिलाओं को किया सम्मान

इस कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा की पीएम मोदी जी को यह बताना है कि डायरेक्ट सेलिंग के काम में पूरे देश की 2 करोड़ महिलाएं शामिल हैं.

author-image
Vikash Gupta
New Update
Direct Selling

Direct Selling( Photo Credit : Social Media)

डायरेक्ट सेलिंग संस्था एसोसिएशन ऑफ डायरेक्ट सेलिंग एन्टिटीज ऑफ इंडिया (ADSEI), कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) और एफडीएसए(FDSA) द्वारा इंटरनेशनल वुमन डे के मौके पर दिल्ली के इंदिरा गांधी एरिना में डायरेक्ट सेलिंग विराट महिला उद्यमी सम्मेलन का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री स्मृति ईरानी और पीयूष गोयल ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की. इसके साथ ही कार्यक्रम में देश के अलग-अलग राज्यों में डायरेक्ट सेलिंग व्यापार से जुड़ी 25 हजार से भी ज्यादा महिलाएं भी शामिल हुई.

Advertisment

इस कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा की पीएम मोदी जी को यह बताना है कि डायरेक्ट सेलिंग के काम में पूरे देश की 2 करोड़ महिलाएं शामिल हैं. यह वो फोर्स है, वो ताकत है जिस पर आज तक किसी की नजर नहीं पड़ी है. स्मृति ईरानी ने आगे कहा कि एडीएसईआई और सीएआईटी से मैंने कहा है की अगले 5 वर्षों में जब भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था होगी. उस वक्त डायरेक्ट सेलिंग की लखपति दीदियों को करोड़पति दीदी बनाना होगा.

देश में परिवर्तन हुए

उपभोक्ता मामलों के मंत्री पीयूष गोयल ने कार्यक्रम मे उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा की आज इतनी संख्या में महिलाओं को एक साथ देखकर ये अनुभव हुआ है की कैसे डायरेक्ट सेलिंग को ईमानदारीपूर्वक तरीके से किया जा सकता है. पीयूष गोयल ने आगे कहा की डायरेक्ट सेलिंग हमारी माताओं, बहनों और बेटियों के लिए रोजगार के नए मौके दे रही है. इसके जरिए हम समाज के हर वर्ग की जरूरतों को पूरा किया जा सकता है. सीएआईटी के जनरल सेक्रेटरी व चांदनी चौक लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी प्रवीण खंडेलवाल ने कहा की पीएम नरेंद्र मोदी के शासनकाल मे देश के लोगों ने परिवर्तन होते हुए देखा है. अब लोगों कों भरोसा हो रहा है कि डायरेक्ट सेलिंग इंडस्ट्री के जरिए भी जीवन में सफलता के नए आयाम स्थापित किए जा सकते हैं.

सरकार हमारे साथ है

एडीएसईआई के अध्यक्ष संजीव कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने डायरेक्ट सेलिंग इंडस्ट्री की परेशानियों और चुनौतियों को समझा है. इसके बाद डायरेक्ट सेलिंग को चिट फंड से अलग करते हुए प्रोडक्ट बेस्ड एरिया के तहत लाया गया. इसके लिए हमने पीएम नरेंद्र मोदी का धन्यवाद करने के लिए इस ऐतिहासिक "डायरेक्ट सेलिंग विराट महिला सम्मेलन' का आयोजन किया गया है. संजीव कुमार ने आगे कहा की पिछले दस सालों से जिस सच्चाई और ईमानदारी के साथ हमने जो मेहनत की है ये उसी का नतीजा है कि आज भारत सरकार हमारे साथ खड़ी है.

महिलाओं को किया गया सम्मानित

इस कार्यक्रम के दौरान डायरेक्ट सेलिंग के क्षेत्र में विशेष उपलब्धी हासिल करने वाली सैकड़ों महिलाओं को मुख्य अतिथियों के  द्वारा सम्मानित किया गया. कार्यक्रम में सीएआईटी, एडीएसईआई और एफडीएसए के अधिकारियों सहित हजारों की संख्या में महिलाओं ने हिस्सा लिया.

Source : News Nation Bureau

विराट महिला उद्यमी सम्मेलन
Advertisment